सिविल अस्पताल तरनतारन की ब्लड बैंक को मिला स्टेट अवार्ड

आज के दौर में लोग रक्तदान के लिए जागरूक हो रहे हैं क्योंकि लोग जानते हैं कि एक यूनिट रक्तदान करने से तीन से चार मरीजों की आसानी से जान बचाई जा सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:18 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:18 PM (IST)
सिविल अस्पताल तरनतारन की ब्लड बैंक को मिला स्टेट अवार्ड
सिविल अस्पताल तरनतारन की ब्लड बैंक को मिला स्टेट अवार्ड

जागरण संवाददाता, तरनतारन : आज के दौर में लोग रक्तदान के लिए जागरूक हो रहे हैं क्योंकि लोग जानते हैं कि एक यूनिट रक्तदान करने से तीन से चार मरीजों की आसानी से जान बचाई जा सकती है। यह कहना है डिप्टी सीएम ओम प्रकाश सोनी का।

अमृतसर में वालंटियर ब्लड डोनेशन दिवस पर आयोजित समागम के दौरान सिविल अस्पताल तरनतारन को स्टेट अवार्ड से सम्मानित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य भर के सिविल अस्पतालों में ब्लड बैंक बेहतर सेवाएं दे रहे हैं। ऐसे में तरनतारन के जिला स्तरीय अस्पताल में मरीजों को ब्लड बैंक बाबत अच्छी सेवाएं प्रदान करवाई जा रही हैं। मुझे खुशी है कि सिविल अस्पताल को स्टेट अवार्ड से सम्मानित करने का अवसर मिला है क्योंकि सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता, एसएमओ डा. स्वर्णजीत धवन, ब्लड बैंक इंचार्ज डा. रेखा राणी पर आधारित टीम द्वारा मरीजों की जान बचाने में पूरी जिम्मेदारी निभाई जा रही है। इसमें वहां के ब्लड बैंक की भूमिका भी अहम है। एसएमओ डा. धवन ने बताया कि सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक के साथ वालंटियर लगातार जुड़ रहे हैं। इस कारण रक्त की कमी नहीं रही है।

chat bot
आपका साथी