पाजिटिव आई तो घबराई नहीं, 16 दिन बाद कोरोना को मात दे फिर सेवा में जुटीं

सिविल अस्पताल तरनतारन में तैनात स्टाफ नर्स बलजिदर कौर की ड्यूटी कोरोना काल के समय से आपरेशन थिएटर (ओटी) में थी। वहां पर मरीजों के आपरेशन के दौरान नर्स बलजिदर कौर ने अपनी ड्यूटी बेहतर ढंग से निभाई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:00 AM (IST)
पाजिटिव आई तो घबराई नहीं, 16 दिन बाद कोरोना को मात दे फिर सेवा में जुटीं
पाजिटिव आई तो घबराई नहीं, 16 दिन बाद कोरोना को मात दे फिर सेवा में जुटीं

जासं, तरनतारन : सिविल अस्पताल तरनतारन में तैनात स्टाफ नर्स बलजिदर कौर की ड्यूटी कोरोना काल के समय से आपरेशन थिएटर (ओटी) में थी। वहां पर मरीजों के आपरेशन के दौरान नर्स बलजिदर कौर ने अपनी ड्यूटी बेहतर ढंग से निभाई। वह बताती हैं कि इस बीच उन्हें हलका बुखार व सिरदर्द के लक्षण हुए। उन्होंने तुरंत कोविड टेस्ट करवाया। रिपोर्ट पाजिटिव आई। उन्होंने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया।

बलजिदर कौर दीप एवेन्यू में रहती है। उनके पति अंग्रेज सिंह सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक में सेवाएं देते हैं। पति-पत्नी सुबह एक साथ ड्यूटी पर जाते हैं और शाम को अकसर बलजिदर कौर इसीलिए लेट घर पहुंचती हैं क्योंकि मरीजों की देखभाल का जिम्मा जो होता है। मार्च में बलजिदर कौर की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई तो पति अंग्रेज सिंह ने पूरा साथ दिया। क्योंकि वह जानते थे कि मरीजों की सेवा के दौरान ऐसी स्थिति आ सकती है। इसीलिए मानसिक तौर पर खुद को इतना मजबूत कर लिया कि नकारात्मकता पास नहीं आने दी। बलजिदर कौर ने आगे बताया कि पूरा दिन बिस्तर पर आराम करने के बजाय वह घर से भी मोबाइल पर अस्पताल में मरीजों के प्रबंध को मैनेज करती रहीं। ताजा भोजन, गर्म पानी का प्रयोग लगातार किया, साथ ही चेस्ट इनफेक्शन को खत्म करने के लिए स्टीम भी लेती रहीं। आखिर 16वें दिन उन्होंने कोरोना को मात दे दी और अब फिर से वह कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों की सेवा में जुटी हुई हैं। इसके लिए परिवार के सदस्य भी उन्हें पूरी तरह सहयोग करते हैं।

chat bot
आपका साथी