ड्रोन दिखे तो बीेएसएफ और पुलिस को सूचित करें : विर्क

केंद्र सरकार की ओर से बीएसएफ का दायरा 15 से बढ़ाकर 50 किलोमीटर करने के बाद एसएसपी हरविदर सिंह विर्क ने खेमकरण बार्डर का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 02:59 AM (IST)
ड्रोन दिखे तो बीेएसएफ और पुलिस को सूचित करें : विर्क
ड्रोन दिखे तो बीेएसएफ और पुलिस को सूचित करें : विर्क

जासं, तरनतारन : केंद्र सरकार की ओर से बीएसएफ का दायरा 15 से बढ़ाकर 50 किलोमीटर करने के बाद एसएसपी हरविदर सिंह विर्क ने खेमकरण बार्डर का निरीक्षण किया। उन्होंने कंटीली तार के पास वाले क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनाने के लिए बीएसएफ के अधिकारियों के साथ बातचीत की। सेक्टर खेमकरण के गांव कलस, मीयांवाल के अलावा खालड़ा क्षेत्र के नारली, डल्ल पोस्ट पर जाकर एसएसपी विर्क ने बीएसएफ की ओर से बरती जा रही मुस्तैदी के बारे में जानकारी ली।

पाकिस्तान की ओर से असलहा, गोला बारूद और नशीले पदार्थों की सप्लाई भारत भेजने लिए लगातार ड्रोन का प्रयोग किया जा रहा है। ड्रोन पर शिकंजा कसने के लिए लगातार बीएसएफ ने एसएसपी हरविंदर सिंह विर्क के साथ योजना बनाई। विर्क ने बताया कि ड्रोन जैसी कोई भी वस्तु देखे जाने पर ग्रामीणों को चाहिए कि तुरंत बीएसएफ और संबंधित थाने की पुलिस को सूचित करें।

इसके साथ ही बीएसएफ अधिकारियों को बताया कि भारतीय सीमा के साथ वाले गांवों में 24 घंटे पुलिस की गश्त बढ़ाई जा रही है। इस क्षेत्र को विभिन्न जोनों में बांटकर सीसीटीवी कैमरे लगाने पर विचार किया जा रहा है। एसएसपी ने कहा कि सीमा के साथ लगने वाले उन गांवों पर नजर रखी जा रही है, जिससे संबंधित पूर्व आतंकी, नशा तस्कर, गैंगस्टर के नाम जुड़ते हैं।

chat bot
आपका साथी