तरनतारन में प्राइवेट स्कूल की दो छात्राओं समेत छह लोग कआए पाजिटिव

कोरोना संक्रमण अध्यापकों और विद्यार्थियों का पीछा नहीं छोड़ रहा। यह सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में तेजी से फैलने लगा है। सेहत विभाग की ओर से लिए गए 1026 सैंपलों की वीरवार को रिपोर्ट आई। इसमें छह लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:54 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:54 PM (IST)
तरनतारन में प्राइवेट स्कूल की दो छात्राओं समेत छह लोग कआए पाजिटिव
तरनतारन में प्राइवेट स्कूल की दो छात्राओं समेत छह लोग कआए पाजिटिव

संस, तरनतारन : कोरोना संक्रमण अध्यापकों और विद्यार्थियों का पीछा नहीं छोड़ रहा। यह सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में तेजी से फैलने लगा है। सेहत विभाग की ओर से लिए गए 1026 सैंपलों की वीरवार को रिपोर्ट आई। इसमें छह लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें श्री गुरु अर्जुन देव खालसा स्कूल की दो छात्राएं भी शामिल है। कोरोना के अब जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 79 हो गई है। यह दोनों छात्राएं तरनतारन शहर की रहने वाली हैं। इसके अलावा अमृतसर रोड निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग, गोइंदवाल बाइपास निवासी 37 वर्षीय व्यक्ति व जंडियाला रोड निवासी दो लोग भी शामिल हैं।

इसके अलावा अमृतसर जिले में ही वीरवार को 51 नए पाजिटिव रिपोर्ट हुए हैं। इनमें कम्युनिटी से 32 हैं, जबकि कांटैक्ट से 19। वीरवार को आए संक्रमितों में अमृतसर के सात अध्यापक व तीन छात्र शामिल हैं। इनमें सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल जगदेव कलां से एक अध्यापक व इसी स्कूल के तीन विद्यार्थी, सरकारी एलिमेंट्री स्कूल मकबूलपुरा से पांच अध्यापक व एक कुक, भापा हाई स्कूल शास्त्री नगर से एक अध्यापक, दिल्ली पब्लिक स्कूल मानांवाला का एक कर्मचारी व सरकारी स्कूल वरपाल का एक अध्यापक शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने आनन फानन में इन शिक्षण संस्थानों को दो दिन के लिए बंद करवा दिया है। सैनिटाइजेशन करवाई जा रही है। वही संदिग्ध लक्षण होने पर स्टाफ व विद्यार्थियों के कोरोना टेस्ट करने की बात कही है। दरअसल, फरवरी माह की शुरूआत में अंतिम सांसें गिन रहा कोरोना वायरस अब बहुत तेजी से बढ़ रहा है। 19 फरवरी से पहले तक कोरोना वायरस लगातार कमजोर दिखाई देने लगा, पर 20 फरवरी से इसमें तेजी आना शुरू हुई।

chat bot
आपका साथी