प्रिसिपल रंजीत भाटिया राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित

चीफ खालसा दीवान के अंतर्गत चल रही संस्था श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल की प्रिसिपल रंजीत भाटिया को फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल्स एंड एसोसिएशन आफ पंजाब (एफटीपी) की ओर राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:58 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:58 PM (IST)
प्रिसिपल रंजीत भाटिया राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित
प्रिसिपल रंजीत भाटिया राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित

जासं, तरनतारन : चीफ खालसा दीवान के अंतर्गत चल रही संस्था श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल की प्रिसिपल रंजीत भाटिया को फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल्स एंड एसोसिएशन आफ पंजाब (एफटीपी) की ओर राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार पद्मश्री सुरजीत सिंह पात्र और चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में एफएपी के अध्यक्ष जगजीत सिंह धुरी की ओर से प्रदान किया गया। वह नेशनल अचीवमेंट सर्वे 2021 में सिटी कोआर्डिनेटर सीबीएसई, डिस्ट्रिक्ट लेवल कोआर्डिनेटर के रूप में काम कर रही हैं। उनके नेतृत्व में तरनतारन जिले के श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल में पहली बार दसवीं और 12वी कक्षाओं का सीबीएसई मूल्यांकन आरंभ हुआ, जिसका लाभ अध्यापकगण स्थानीय स्तर पर मूल्यांकन करके उठा रहे हैं। वह जिले में चीफ नोडल सुपरवाइजर-सीबीएसई के रूप में भी सेवाएं दे रही हैं।

उन्होंने तरनतारन के हरकृष्ण पब्लिक स्कूल में एनसीसीके जूनियर व सीनियर विग का पदार्पण किया। इससे भविष्य में विद्यार्थियों को काफी लाभ प्राप्त होगा। उनके योग्य नेतृत्व में विद्यालय ने पिछले वर्षों में शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक क्षेत्रों में खूब प्रगति प्राप्त की है। अध्यक्ष स्थानीय समिति एवं प्रभारी सदस्य हरजीत सिंह, उपाध्यक्ष स्थानीय समिति एवं प्रभारी सदस्य गुरिदर सिंह ने सराहना करते हुए कहा कि प्राचार्य के कुशल मार्गदर्शन में विद्यालय ने काफी प्रगति की है। छात्रों को समय-समय पर उनका मार्गदर्शन करने और अच्छे नागरिक बनने में मदद करने के लिए ऐसे गुरु की आवश्यकता होती है।

chat bot
आपका साथी