जिन्ने मर्जी दे देवो पर्चे, असीं तां दुकानां खोलांगे

कोरोना काल के चलते सरकार की ओर से लगाए गए मिनी लाकडाउन के नियमों का पालन करने के बजाय शहर के दुकानदारों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। इन दुकानदारों का कहना है कि एक-दो नहीं जिन्ने मर्जी पर्चे दे देवो असीं तां दुकानां खोलांगे..।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:59 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:59 PM (IST)
जिन्ने मर्जी दे देवो पर्चे, असीं तां दुकानां खोलांगे
जिन्ने मर्जी दे देवो पर्चे, असीं तां दुकानां खोलांगे

जासं, तरनतारन : कोरोना काल के चलते सरकार की ओर से लगाए गए मिनी लाकडाउन के नियमों का पालन करने के बजाय शहर के दुकानदारों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। इन दुकानदारों का कहना है कि एक-दो नहीं जिन्ने मर्जी पर्चे दे देवो, असीं तां दुकानां खोलांगे..। दुकानदारों ने प्रशासन को तेवर दिखाते हुए पहले कोविड नियमों को ताक पर रखते हगुए गंढा वाली धर्मशाला में बैठक की। फिर शहर में जलूस निकालते हुए थाना सिटी पहुंचे। यहां पर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

प्रशासन की ओर से तीन दिन से दुकानें खोलने को लेकर नए-नए आदेश जारी किए जा रहे हैं। वीरवार को दुकानदारों को आदेश मिला कि केवल जरूरी सामान वाली दुकानें ही खोली जा सकती हैं। प्रशासन के इस आदेश पर गंढा वाली धर्मशाला में दुकानदार एकत्रित हुए। अड्डा बाजार दुकानदार यूनियन के अध्यक्ष गुरिदर सिंह लाडी, कपड़ा यूनियन के मनोज कुमार टिम्मा ने कहा कि सरकार की ओर से आए दिन कोरोना के नाम पर दुकानदारों का कारोबार ठप किया जा रहा है। बाजार खुले तो बोहड़ी चौक, तहसील चौक, चार खंबा चौक में पुलिस प्रशासन द्वारा बैरिकेड लगाकर मेन बाजार को जाने वाली सड़कों से एंट्री बंद करके कारोबार प्रभावित किया गया। गुरिदर सिंह लाडी ने कहा कि मौजूदा सरकार छोटे व्यापारियों व दुकानदारों को परेशान कर रही है। आए दिन दुकानदारों के खिलाफ केस दर्ज दर्ज करके उनको परेशान किया जा रहा है। गुरिदर सिंह लाडी ने कहा कि प्रशासन के आदेशों की उन्हें कोई परवाह नहीं। वह एक-दो केसों से नहीं डरते।

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) के नेता अमृतपाल सिंह जौड़ा ने दुकानदारों को समर्थन देते हुए कहा कि कोविड का मुकाबला करने में सरकार असफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि इस बारे में एसडीएम साहिब को भी फोन किया गया। परंतु उन्होंने ने भी कोई ठोस जवाब नहीं दिया। दुकानदारों ने नियम तोड़े कार्रवाई

की जाएगी : थाना प्रभारी गुरचरन

दुकानें खुलवाने के लिए शहर के दुकानदार सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए थाना सिटी पहुंचे। दुकानदारों ने सरकार खिलाफ नारेबाजी करते कहा कि वह प्रशासन के नियमों को नहीं मानेंगे। इस पर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर गुरचरन सिंह ने कहा कि अगर सरकारी आदेशों का किसी भी दुकानदार ने उल्लंघन किया तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि दुकानदार प्रशासन का साथ देकर कोविड का मुकाबला करने में मदद करें। परंतु दुकानदार अपनी जिद में कानून हाथ में लेना चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी