परेशान दुकानदारों ने सरकार खिलाफ दिया धरना

कोरोना महामारी के चलते पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश में मिनी लाकडाउन लगाया गया है। इसके साथ ही गैर जरूरी दुकानों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:59 PM (IST)
परेशान दुकानदारों ने सरकार खिलाफ दिया धरना
परेशान दुकानदारों ने सरकार खिलाफ दिया धरना

संवाद सूत्र, भिखीविड : कोरोना महामारी के चलते पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश में मिनी लाकडाउन लगाया गया है। इसके साथ ही गैर जरूरी दुकानों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इससे परेशान होकर दुकानदारों ने अमरकोट के मेन चौक में सरकार के खिलाफ धरना दिया। इस मौके गुरमीत सिंह, चरनजीत सिंह, लाभ चंद, मनीश विज ने कहा कि सरकार ने मिनी लाकडाउन लगाकर दुकानदारों पर आर्थिक बोझ डाला है। काले शाह, भजन सिंह के अलावा आम आदमी पार्टी के नेता गुरदेव सिंह लाखणा, गुरदास सिंह ढोलण ने कहा कि दुकानदार व मेहनत मजदूरी करने वाले लोग दुकानों से अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं। उन्होंने कहा कि जिन दुकानों को गैर जरूरी कहकर सरकार द्वारा जबरी बंद करने के आदेश दिए है, वह अपना गुजारा कैसे करेंगे। उन्होंने मांग की है कि सरकार हमें दुकानें खोलने की मंजूरी दे, ताकि अपने परिवारों की जरूरतों को पूरा किया जा सके। नहीं तो हमको परिवार पालने लिए गुजारा भत्ता दिया जाए।

डीएसपी राजबीर सिंह ने धरना देकर बैठे दुकानदारों को विश्वास दिलाया कि वह समूह दुकानदारों द्वारा दिए गए मांगपत्र को एसडीएम पट्टी से मिलकर डिप्टी कमिश्नर को देंगे और दुकानदारों के इस मामले को जल्द हल करने के लिए सरकार को सूचित करने लिए कहेंगे। उन्होंने दुकानदारों को सुरक्षित रहने के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों का पालन करें। इसके अलावा मास्क पहनें व शारीरिक दूरी का पालन करें। आठ को दुकानें खोलने का किसानों ने किया समर्थन : किसान मोर्चे से संबंधित नेताओं की बैठक गांधी पार्क में हुई। इसमें आठ मई को शहर की सभी दुकानें खोलने का समर्थन किया गया। साथ ही कहा गया कि सभी दुकानदार कोविड नियमों का पालन करते हुए मास्क, शारीरिक दूरी, सैनिटाइजर का प्रयोग यकीनी बनाएंगे। बैठक मौके जम्हूरी किसान सभा के मुखत्यार सिंह मल्ला, आजाद किसान यूनियन नेता भूपिदर सिंह पंडोरी, भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के नेता अजैब सिंह अलादीनपुर, ठेकेदार अमृतपाल सिंह जौड़ा, राजा रणबीर सिंह, कुल हिद किसान सभा के मुखत्यार सिंह माणोचाहल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी