तरनतारन में भी पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, एसएसपी फील्ड में डटे

छह जून को मनाए जा रहे आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के संबंध में एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने जिले भर में चौकसी बरतने के आदेश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 03:00 AM (IST)
तरनतारन में भी पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, एसएसपी फील्ड में डटे
तरनतारन में भी पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, एसएसपी फील्ड में डटे

जासं, तरनतारन : छह जून को मनाए जा रहे आपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के संबंध में एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने जिले भर में चौकसी बरतने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते वाहनों को रोककर बकायदा जांच भी की।

कस्बा सरहाली के आसपास एसएसपी निबाले ने जम्मू-कश्मीर, राजस्थान राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने वाली विभिन्न सड़कों पर नाकाबंदी करवाकर आदेश दिया कि प्रत्येक वाहन की जांच की जाए। उन्होंने दो घंटे लगातार विभिन्न प्वाइंटों की जांच करते हुए कहा कि इस दौरान गैर सामाजिक तत्वों पर नजर रखें। एसपी (एच) गुरनाम सिंह, एसपी (इन्वेस्टिगेशन) मेहताब सिंह विर्क, एसपी (सुरक्षा) बलजीत सिंह ढिल्लों, एसपी (नारकोटिक्स) जगजीत सिंह वालिया के अलावा डीएसपी दिलबाग सिंह, कमलजीत सिंह औलख, कंवलजीत सिंह, इकबाल सिंह, गुरबाज सिंह, लखविदर सिंह, सुच्चा सिंह बल्ल, रमनदीप सिंह भुल्लर, कुलजिदर सिंह, राजबीर सिंह ने दिन भर में 24 प्वाइंटों पर नाकाबंदी की। सिख कौम को नहीं मिल पा रहा इंसाफ

गुरुद्वारा बाबा झाड़ू साहिब में सिख यूथ पावर आफ पंजाब की बैठक हुई। इसमें पलविदर सिंह खालसा, ज्ञानी दिलबाग सिंह वल्टोहा, हेड ग्रंथी जसविदर सिंह ने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब पर हमला की घटना को सिख कौम कभी नहीं भुला सकती। पलविदर सिंह खालसा ने कहा कि देश की आजादी के लिए सबसे अधिक कुर्बानी सिख कौम ने दी। परंतु सिखों को इसी देश में खत्म करने लिए समय-समय पर कई ढंग अपनाए गए। श्री हरिमंदिर साहिब पर हमले की घटना ने यहां दुनिया भर को ठेस पहुंचाई। वहीं दिल्ली दंगों में सिखों के जख्मों पर दोबारा नमक छिड़का गया। बैठक मौके घल्लूघारा के शहीदों को याद करते मांग की गई कि सिख कौम के साथ हुए अन्याय के बदले उनको इंसाफ दिलाया जाए।

chat bot
आपका साथी