राशन के साथ 106 गांवों को करवा चुके हैं सैनिटाइज

कोरोना वायरस के मद्देनजर क‌र्फ्यू के बीच विधायक अग्निहोत्री 1400 के करीब लोगों को मास्क बांट चुके है। इसके अलावा अपनी जेब से सैनिटाइजर की 670 के करीब शीशियां परिवारों में बांट चुके है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 07:23 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 06:09 AM (IST)
राशन के साथ 106 गांवों को करवा चुके हैं सैनिटाइज
राशन के साथ 106 गांवों को करवा चुके हैं सैनिटाइज

हमारे योद्धा : अपनी जेब से विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री ने बांटे 1400 मास्क

30एएसआर419 धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया भर के लगभग सभी देश आ चुके है। पंजाब में दो लोगों की मौत ने मुझे झंझोड़ कर रख दिया है। अब वाहेगुरु आगे यही अरदास है कि मेरा हलका, देश व प्रदेश इस रोग से मुक्त रहे। इसके लिए मैं दिन रात लोगों को जागरूक कर रहा हूं। जागरूकता से ही कोरोना का मुकाबला किया जा सकता है। यह कहना है विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री का।

कोरोना वायरस के मद्देनजर क‌र्फ्यू के बीच विधायक अग्निहोत्री 1400 के करीब लोगों को मास्क बांट चुके है। इसके अलावा अपनी जेब से सैनिटाइजर की 670 के करीब शीशियां परिवारों में बांट चुके है। राह जाते समय वह पुलिस नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों को वह मास्क मुहैया करवाते है। विधायक अग्निहोत्री ने बताया कि नगर कौंसिल तरनतारन को फायर ब्रिगेड वाली जो गाड़ी सरकार से दिलवाई गई थी, वह आग पर काबू पाने में काम तो आती रही है। आज के दौर में पूरे शहर की 23 वार्डो को सैनिटाइज करवाने लिए इस गाड़ी का प्रयोग किया गया है। जबकि हलके की 106 पंचायतों के माध्यम से गांवों को भी सैनिटाइज करवा दिया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के जब तक बादल मंडरा रहे है, उतनी देर तक सियासत का सवाल ही पैदा नहीं होता। यह समय राजनीति करने वाला नहीं बल्कि मानवता को बचाने लिए सेवा भावना का है।

फोन पर देते है अधिकारियों को दिशा निर्देश

सुबह छह बजे हलके में किए गए प्रबंधों का जायजा लेने लिए डीसी, एसएसपी, एसडीएम, बीडीपीओ, सिविल सर्जन, डीएफएससी के साथ फोन पर संपर्क करते है। साथ ही उक्त अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए जाते है। हलके की 106 पंचायतों को दस जोनों में बांटकर वहां के प्रबंधों पर गौर फरमाया जाता है। सुबह दस बजे घर से निकलते विधायक अग्निहोत्री उन गांवों में जाते है, यहां राशन, दूध व दवाइयों की कमी की शिकायत आती है। इन शिकायतों का निपटारा करने मौके ग्रामीणों को कोरोना वायरस से जागरूक करवाते है और उनको सैनिटाइज करवाते है।

chat bot
आपका साथी