ग्रामीण व शहरी विकास से कांग्रेस हुई मजबूत : अग्निहोत्री

कांग्रेसी नेता डा. संदीप अग्निहोत्री ने कहा कि विधानसभा हलके में करवाया गया है संपूर्ण विकास।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:48 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:19 PM (IST)
ग्रामीण व शहरी विकास से कांग्रेस हुई मजबूत : अग्निहोत्री
ग्रामीण व शहरी विकास से कांग्रेस हुई मजबूत : अग्निहोत्री

जागरण संवाददाता, तरनतारन : कांग्रेसी नेता डा. संदीप अग्निहोत्री ने कहा कि विधानसभा हलके के प्रत्येक गांव में जिस कदर विकास करवाया गया है उसकी मिसाल कहीं नहीं मिलती। इसी विकास के बलबूते आने वाले विस चुनाव में कांग्रेस की मजबूत सरकार बनाने के लिए वर्कर जुट चुके हैं।

अग्निहोत्री ने कहा कि कोरोना काल के बावजूद हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने सरकार से लगातार ग्रांटें लाकर पंचायतों को दी। ब्लाक तरनतारन व गंडीविड से संबंधित 100 के करीब पंचायतों को 53 करोड़ की राशि जारी करवाई गई। इसी तरह गांव मन्नण में पौने सात करोड़ की लागत से आइटीआइ बनाई गई। गुरु नगरी की सभी सड़कों के नवीनीकरण पर दो करोड़ की राशि खर्च की जा रही है। जबकि सचखंड रोड पर 18 लाख की लागत से कूड़े बाबत प्रोजेक्ट लगाया गया है। डा. संदीप ने कहा कि शहर में नई बनी कालोनियों को सीवरेज, वाटर सप्लाई, स्ट्रीट लाइट से जोड़ा जा चुका है। आने वाले दिनों में सुरक्षा-व्यवस्था को मजबूत बनाने लिए शहर के विभिन्न चौक-चौराहों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने लिए जंडियाला गुरु बाइपास, अमृतसर, झब्बाल बाइपास पर ट्रैफिक लाइटों की व्यवस्था यकीनी बनाई जा रही है।

कांग्रेसी नेता कश्मीर सिंह सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा दो किलोवाट लोड से संबंधित बिजली कनेक्शनों का बकाया बिल माफ करके हर वर्ग को राहत दी गई है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से हर वर्ग को बगैर भेदभाव लाभ मिला है। हलके के 70 फीसद लोगों को आर्थिक तौर पर लाभ मिल चुका है। आने वाले दिनों में सरकार द्वारा बिजली बिलों के दामों में बड़ी कटौती की जा रही है।

chat bot
आपका साथी