पट्टी हत्याकांड : गैंगस्टर लखबीर की गिरफ्तारी के लिए रेड कार्नर नोटिस जारी

पट्टी के नदोहर चौक में गत 27 मई की सुबह गैंगस्टर प्रीत सेखों द्वारा अमनदीप सिंह उर्फ फौजी और प्रभदीप सिंह उर्फ पूर्ण की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:00 AM (IST)
पट्टी हत्याकांड : गैंगस्टर लखबीर की गिरफ्तारी के लिए रेड कार्नर नोटिस जारी
पट्टी हत्याकांड : गैंगस्टर लखबीर की गिरफ्तारी के लिए रेड कार्नर नोटिस जारी

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन

पट्टी के नदोहर चौक में गत 27 मई की सुबह गैंगस्टर प्रीत सेखों द्वारा अमनदीप सिंह उर्फ फौजी और प्रभदीप सिंह उर्फ पूर्ण की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। इस दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपित गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लंडा निवासी हरिके पत्तन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने रेड कार्नर नोटिस जारी किया है। अब इंटरपोल की मदद से कनाडा बैठे लंडा को दबोचने का रास्ता आसान हो गया है।

थाना सिटी पट्टी में दर्ज हत्या के मामले में एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने एसपी गुरबाज सिंह, डीएसपी कमलजीत सिंह औलख, सीआइए स्टाफ इंचार्ज बलविदर सिंह आधारित स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (एसआइटी) का गठन किया था। एसआइटी अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पकड़े गए आरोपितों में पट्टी निवासी मलकीत सिंह उर्फ लड्डू, हरिके पत्तन निवासी परमजीत सिंह उर्फ पम्मा, गांव गहरी निवासी भूपिदर सिंह उर्फ भिदा, मानोचाहल निवासी मनप्रीत सिंह मन्ना के अलावा कांग्रेस समर्थक राजविदर सिंह राज और गैंगस्टर प्रीत सेखों के भाई जसविदर सिंह उर्फ हैप्पी शामिल हैं।

हत्याकांड की तफ्तीश के दौरान सामने आया कि कनाडा में बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लंडा हरिके ने 20 लाख की सुपारी दे कर गैंगस्टर प्रीत सेखों के माध्यम से इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। हत्याकांड को अंजाम देने से पहले बकायदा छह लाख रुपये की हवाला राशि भी भेजी गई थी। तफ्तीश में यह भी सामने आया है कि कनाडा बैठे लखबीर सिंह उर्फ लंडा अभी भी फिरौती लेकर हत्याएं, लूटपाट, अपहरण और ड्रग रैकेट चला रहा है। शुक्रवार को एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लंडा को कनाडा से गिरफ्तार करने लिए इंटरपोल की मदद से रेड कार्नर नोटिस (आरसीएन) जारी करवा दिया गया है, जिसके माध्यम से लंडा को कनाडा से गिरफ्तार करके पंजाब लाया जाएगा। प्रीत सेखों के ठिकानों पर छापामारी कर रही है पुलिस

एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि गैंगस्टर प्रीत सेखों ने इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद कई स्थानों पर पनाह ली। इस संबंध में पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। तफ्तीश के दौरान पुलिस को वो गाड़ी भी बरामद हो गई थी, जिसमें घायल शेरा को डालकर अस्पताल लेजाया गया था। यह गाड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद दस दिनों तक कहा रखी गई थी, इसकी जांच की जा रही है। एसएसपी निबाले ने बताया कि गैंगस्टर प्रीत सेखों के कई ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। उम्मीद है कि वे जल्द पुलिस के हाथ लग जाएगा।

chat bot
आपका साथी