पंजाब के तरनतारन में 3.5 लाख लेकर हेरोइन तस्कर को छोड़ा, इंस्पेक्टर व हेड कांस्टेबल समेत 5 पर केस

पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर बलजीत सिंह वड़ैच पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपने गनमैन दविंदर सिंह के साथ मिलकर साढ़े तीन लाख रुपये लेकर तस्कर पलटा को पकड़ने के बाद छोड़ दिया था। सब-इंस्पेक्टर की शिकायत पर एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने मामले की जांच करवाई थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:02 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 08:02 PM (IST)
पंजाब के तरनतारन में 3.5 लाख लेकर हेरोइन तस्कर को छोड़ा, इंस्पेक्टर व हेड कांस्टेबल समेत 5 पर केस
तरनतारन में तस्कर को छोड़ने के आरोप में इंस्पेक्टर सहित पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

तरनतारन [धर्मबीर सिंह मल्हार]। एक किलो हेरोइन समेत गिरफ्तार गुरुवाली के रहने वाले तस्कर मलकीत सिंह उर्फ पलटा को पुलिस की गिरफ्त से रिहा करने के आरोप में इंस्पेक्टर सहित पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि इंस्पेक्टर बलजीत सिंह वड़ैच ने अपने गनमैन दविंदर सिंह के साथ मिलकर  साढ़े तीन लाख रुपये लेकर तस्कर पलटा को गिरफ्तारी से रिहा कर दिया था। मामला एसएसपी के समक्ष पहुंचा तो सब डिवीजन पट्टी के डीएसपी कुलजिंदर सिंह ने जांच की। इसके बाद हेड कांस्टेबल को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में पुलिस इंस्पेक्टर समेत पांच खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मामला 31 मार्च का है। इंस्पेक्टर बलजीत सिंह वड़ैच को सूचना मिली थी कि तस्कर मलकीत सिंह उर्फ पलटा हेरोइन बेचने के लिए तरनतारन आया हुआ है। इस पर उन्होंने अपने गनमैन हेड कांस्टेबल दविंदर सिंह से मिलकर तस्कर पलटा व गोहलवड़ के बाऊ सिंह को काबू कर लिया। गुरुवाली के रहने वाले जसवीर सिंह उर्फ जस्सा ने पलटा को छुड़वाने के लिए इंस्पेक्टर बलजीत सिंह वड़ैच से सौदेबाजी की। डील साढ़े तीन लाख में तय हुई। यह राशि लेकर तस्कर पलटा को छोड़ दिया गया।

सब-इंस्पेक्टर की शिकायत पर हुई थी मामले की जांच

इस बाबत सब-इंस्पेक्टर सतनाम सिंह ने एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले को सूचना दी। एसएसपी निंबाले ने सब डिवीजन पट्टी के डीएसपी कुलजिंदर सिंह को मामले की जांच सौंपी। जांच में सारा कुछ पानी की तरह साफ हो गया। इसके बाद थाना सिटी में इंस्पेक्टर बलजीत सिंह, हेड कांस्टेबल दविंदर सिंह के अलावा तस्कर मलकीत सिंह उर्फ पलटा, बाऊ सिंह गोहलवड़, जसबीर सिंह जस्सा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसपी निंबाले ने बताया कि हेड कांस्टेबल दविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी के भी प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी