27 जून से शुरू होगा माइग्रेटरी प्लस पोलियो राउंड, तरनतारन जिले में कवर होंगे 6068 बच्चे

देश को पोलियोमुक्त रखने के लिए चल रहे अभियान के तहत 27 से 29 जून तक माइग्रेटरी प्लस पोलियो राउंड होगा।

JagranFri, 18 Jun 2021 03:00 AM (IST)
27 जून से शुरू होगा माइग्रेटरी प्लस पोलियो राउंड, तरनतारन जिले में कवर होंगे 6068 बच्चे

संस, तरनतारन : देश को पोलियोमुक्त रखने के लिए चल रहे अभियान के तहत 27 से 29 जून तक माइग्रेटरी प्लस पोलियो राउंड होगा। जिला टीकाकरण अधिकारी वरिदरपाल कौर ने बताया कि जिले के विभिन्न स्थानों पर रहने वाले माइग्रेटर परिवारों के 0 से 5 वर्ष के 6068 बच्चों की पहचान की गई है जिनको पोलियो बूंद पिलाने लिए सेहत विभाग की टीमों द्वारा ईट-भट्ठे, शेलर, स्लम बस्तियों, झुग्गियों में भेजा जाएगा। वरिदरपाल कौर ने बताया कि 27, 28 और 29 जून को 5961 घरों में दस्तक देने के लिए सेहत विभाग की टीमों की ड्यूटी लगाई गई है। इस मौके एसएमओ डा. स्वर्णजीत धवन ने बताया कि तीन रोजा अभियान के तहत सेहत विभाग के स्टाफ को बकायदा उनकी ड्यूटी से अवगत करवा दिया गया है। सेहत अनमोल खजाना है, इसका ध्यान रखें : सुधीर कुमार

जैकसन लेबोरेट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर सुधीर कुमार ने कहा कि वर्तमान में कई किस्म की बीमारियां पनप रही हैं, जिसका एक कारण हमारा खानपान और हमारी जीवन शैली है। क्योंकि वर्तमान में हम अधिकतर बाहर के खाने का सेवन करते हैं, जिसमें मुख्य तौर पर चाइनीज जंक फूड, खाने को गलत ढंग से खाना या फ्राई मसाले वाला भोजन के साथ कोल्ड ड्रिक का सेवन करना आदि जो पेट संबंधी कई बीमारियों को पैदा करता है। इससे कि शरीर की इम्युनिटी कमजोर हो जाती है और व्यक्ति कई तरह की बीमारियों की पकड़ में आ जाता है, इससे बचाव के लिए हमें अपनी दिनचर्या एवं आहार में बदलाव लाकर अच्छा आहार लेना चाहिए। रोजाना कसरत एवं सुबह की सैर करनी चाहिए। ताकि हमारा शरीर स्वस्थ रहें तभी हम अपने दिन के कार्य को सही ढंग से कर पाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.