बाजारों में भीड़, शारीरिक दूरी का नहीं हुआ पालन

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार की ओर से लोगों की भलाई के लिए मिनी लाकडाउन लगाया गया है। दो दिन तक बाजार मुकम्मल बंद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:00 AM (IST)
बाजारों में भीड़, शारीरिक दूरी का नहीं हुआ पालन
बाजारों में भीड़, शारीरिक दूरी का नहीं हुआ पालन

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार की ओर से लोगों की भलाई के लिए मिनी लाकडाउन लगाया गया है। दो दिन तक बाजार मुकम्मल बंद रहे। सोमवार की सुबह जब नौ बजे बाजार खुले तो वहां खरीदो-फरोख्त करने वालों की काफी भीड़ रही। इस दौरान लोगों ने फिर लापरवाही दिखाई। वहां शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ। कई लोगों ने मास्क ही नहीं पहने थे।

दरअसल, शनिवार व रविवार को मुकम्मल तौर पर मिनी लाकडाउन के चलते कारोबार ठप रहा था। सोमवार को सुबह होते ही लोग ऐसे घरों से निकले, जैसे क‌र्फ्यू से ढील मिली हो। सरकारी आदेशों के बावजूद दोपहिया वाहनों पर दो से तीन लोगों की सवारी, आटो में ठुंस-ठुंसकर सवारियों का बैठना, बिना मास्क सड़कों पर घूमना, यह सब कुछ देख ऐसे लग रहा था कि जैसे यहां पर कोरोना का किसी को डर ही न हो। बाजारों में न तो दुकानदारों ने ग्राहकों को शारीरिक दूरी का पाठ पढ़ाया और न ही दुकान के बाहर सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था की गई।

बोहड़ी चौक, तहसील चौक, चार खंबा चौक, श्री दरबार साहिब चौक, जंडियाला रोड, सरहाली रोड, गुरु का खूह, बस अड्डा समेत अन्य बाजारों में दोपहर दो बजे तक बहुत आवाजाही रही। दोपहर के दो बजते ही पुलिस की गाडि़यां हूटर बजाती हुई शहर में निकली तो दुकानदारों ने दुकानदारी बंद करना शुरू कर दी। देखते ही देखते 15 मिनट में शहर में बाजार बंद हो गए। लोगों को मिली राहत

सरकारी आदेशों के मुताबिक केमिस्टों, मेडिकल लैब, दूध की डेयरियां आदि खोली गई थी। झब्बाल चौक, जंडियाला गुरु बाइपास चौक, सरहाली रोड टी प्वाइंट, गोइंदवाल बाइपास के आसपास पुलिस द्वारा बेरिकेड लगाकर शहर में हैवी वाहनों की एंट्री रोक दी गई। गली-मोहल्लों में सब्जी और फल बेचने के लिए रेहडि़यां पहुंचती रहीं जिससे लोगों ने पहले से काफी राहत महसूस की। मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ होगी सख्ती: डीएसपी

डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल ने बताया कि दुकानदारों ने कोविड नियमों का मुकम्मल तौर पर पालन किया है। हालांकि उन्होंने माना कि कुछ लोग बेवजह अभी भी बाजारों में घूमते है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए है, जो मास्क नहीं पहनते। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जनता की भलाई लिए ओर सख्ती की जाएगी।

chat bot
आपका साथी