डीसी साहब, कोरोना का टीका तो मुफ्त, पार्किग के लिए वसूली क्यों

एडवोकेट राकेश रमन अरोड़ा ने डिप्टी कमिश्नर को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार की ओर से कोरोना पर काबू पाने के लिए टीकाकरण मुहिम चलाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:00 AM (IST)
डीसी साहब, कोरोना का टीका तो मुफ्त, पार्किग के लिए वसूली क्यों
डीसी साहब, कोरोना का टीका तो मुफ्त, पार्किग के लिए वसूली क्यों

जागरण संवाददाता, तरनतारन : एडवोकेट राकेश रमन अरोड़ा ने डिप्टी कमिश्नर को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार की ओर से कोरोना पर काबू पाने के लिए टीकाकरण मुहिम चलाई जा रही है। यह टीकाकरण मुहिम जिला प्रशासन की अगुआई में सफलता की ओर बढ़ रही है। क्योंकि लोगों को मुफ्त टीकाकरण की सुविधा मिल रही है। परंतु टीकाकरण करवाने आने वाले लोगों से पार्किंग के नाम पर 20 से 50 रुपये क्यों वसूले जा रहे हैं।

एडवोकेट अरोड़ा ने कहा कि राज्य के बाकी अस्पतालों की तरह तरनतारन अस्पताल में पार्किंग के लिए फीस लागू की गई है। टीकाकरण करवाने आने वाले लोगों से दोपहिया वाहन के 20 व चार पहिया वाहन के 50 रुपये फीस वसूली जा रही है, जो गलत है। एडवोकेट राकेश रमन अरोड़ा ने कहा कि कोविड में मिनी लाकडाउन के चलते लोग पहले ही आर्थिक तंगी का शिकार हैं। ऐसे में पार्किंग फीस वसूली के नाम पर लोगों पर बोझ डालना ठीक नहीं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण करवाने आने वाले लोगों से वाहनों की पार्किंग फीस वसूलने पर रोक लगाई जाए। डीसी कुलवंत सिंह ने कहा कि वाहन पार्किंग फीस बाबत संबंधित विभाग से रिपोर्ट ली जाएगी। रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले पर कुछ कहा जा सकता है।

गांव कदगिल में लगाया टीकाकरण कैंप

कोविड से बचाव के लिए गांव कदगिल स्थित सेहत केंद्र में अमनदीप वेल्फेयर सोसायटी की टीम ने टीकाकरण करवाया। गुरप्रीत सिंह कदगिल, अमनदीप कौर, गुरभेज सिंह, जतिदर सिंह बाठ, सिमरनजीत कौर ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण करवाना जरूरी है। सेंटर इंचार्ज डा. नवप्रीत कौर, एएनएम संदीप कौर, पलविदर कौर, रणजीत कौर ने बताया कि बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ, गले में खराबी, स्वाद की शक्ति, सुनने की शक्ति कम होने पर कोविड टेस्ट करवाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण करवाने से किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता।

chat bot
आपका साथी