मुलाजिमों और पेंशनर ने किया प्रदर्शन

मुलाजिमों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के शहर मोरिडा में शनिवार को पंजाब एंड यूटी मुलाजिम व पेंशनर साझा फ्रंट द्वारा नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:38 PM (IST)
मुलाजिमों और पेंशनर ने किया प्रदर्शन
मुलाजिमों और पेंशनर ने किया प्रदर्शन

जासं, तरनतारन : मुलाजिमों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के शहर मोरिडा में शनिवार को पंजाब एंड यूटी मुलाजिम व पेंशनर साझा फ्रंट द्वारा नारेबाजी की गई। इस मौके पर नछतर सिंह, अमृतपाल सिंह बाकीपुर, कुलविदर सिंह बागडि़या, सरबजीत सिंह, जरनैल सिंह, गुरप्रीत सिंह गंडीविड, कश्मीर सिंह, साहिब सिंह, बलजिदर कौर डियाल ने कहा कि छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट की कमियों को दूर किया जाए। नई भर्ती पूरे स्केल में की जाए। ठेकेदारी सिस्टम बंद करके सरकारी विभागों में खाली पोस्टों को भरने लिए नौकरियां दी जाए।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने जगह जगह फूंके नेताओं के पुतले : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर अलग अलग किसान संगठनों ने केंद्र सरकार के नेताओं और कारपोरेट घरानों के मालिकों के पुतले फूंक कर राज्य व्यापी विरोध प्रगट किया। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी की ओर से एक विशाल रावण का पुतला रंजीत एवेन्यू ग्रांउड में स्थापित करके उनके उपर अलग अलग नेताओं और कंपनियों के मालिकों के चेहरे लगा कर रोष प्रगट करते हुए इस पुतले को फूंक अपना विरोध दर्ज करवाया।

किसान नेताओं सरवण सिंह पंधेर, गुरबचन सिंह चब्बा ,रणजीत सिंह कलेर बाला ने संबोधित करते हुए कहा कि संगठन की ओर से 12 जिले में विशाल पुतले बना कर केंद्र सरकार की किसान व जन विरोधी नीतियों का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि बाबा बंदा सिंह बहादुर ने हल वाहकों को भूमि के मालिक बनाया था। परंतु मौजूदा केंद्र सरकार अब भूमि के मालिकों को दोबारा हल वाहक बनाने की ओर लेकर जा रही है। किसानों को कृषि सेक्टर से बाहर निकाला जा रहा है। उनकी मांग है कि तीनों कृषि कानून रद्द किए जाएं। लखीमपुर घटना के दोषियों को गिरफ्तार किया जाए। बीएसएफ को सीमा से 50 किलोमीटर तक के दिए अधिकारों को वापिस लिया जाए। पेट्रोल,डीजल, कीट नाशक दवाओं और खादों में रेटों में की गई वृद्धि को वापिस लिया जाए। इस दौरान प्रदर्शन में बढ़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई। प्रदर्शनकारियों को कुलवंत सिंह, चरणजीत सिहं सफीपुर,अजीत सिह,हरभिदर सिंह,अमरजीत कौर,हरजस कौर,राज रानी,निर्मल कौर,राजविदर कौर, रंधावा सिंह, गुरभेज सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी