शहर में लगे कूड़े के ढेर, प्रशासन खामोश

श्री गुरु अर्जुन देव जी का 415वां प्रकाशोत्सव श्री दरबार साहिब में मनाया जाता है। इस समागम के मद्देनजर गुरु नगरी तरनतारन में संगतों की आमद शुरू हो चुकी है परंतु दुख की बात यह है कि पूरे शहर की सड़कें और बाजार कूड़े और गंदगी के ढेरों से भरे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:30 PM (IST)
शहर में लगे कूड़े के ढेर, प्रशासन खामोश
शहर में लगे कूड़े के ढेर, प्रशासन खामोश

जागरण संवाददाता, तरनतारन : श्री गुरु अर्जुन देव जी का 415वां प्रकाशोत्सव श्री दरबार साहिब में मनाया जाता है। इस समागम के मद्देनजर गुरु नगरी तरनतारन में संगतों की आमद शुरू हो चुकी है, परंतु दुख की बात यह है कि पूरे शहर की सड़कें और बाजार कूड़े और गंदगी के ढेरों से भरे हैं। इसके चलते शहर के लोग, दुकानदार और राहगीर परेशान है।

नगर कौंसिल के सफाई कर्मियों द्वारा राज्य स्तर पर मांगों को लेकर हड़ताल की जा रही है। नगर कौंसिल तरनतारन के मुख्य गेट पर 31वें दिन भी धरना जारी रहा। नगर कौंसिल के 50 पक्के सफाई कर्मियों के साथ 150 के करीब कच्चे सफाई कर्मियों की हड़ताल के चलते पूरे शहर की सड़कों और बाजारों में कूड़े के ढेर लगे हुए है। इसके चलते कूड़े की बदबू दूर-दूर तक फैल रही है। शहर निवासी मिलखा सिंह, कुलजीत सिंह, दया राम, हरि प्रकाश, जयइंद्र, महेश कुमार का कहना है कि सफाई कर्मियों की हड़ताल के चलते सड़कों और बाजारों में कूड़ा फैल चुका है, परंतु प्रशासन के पास कूड़ा उठाने के कोई प्रबंध नहीं। वर्णनीय है कि तरनतारन शहर में एक दिन में 25 से 27 टन कूड़ा होता है। राज्य स्तरीय मांगों को लेकर सफाई कर्मियों की हड़ताल अभी खत्म होने वाली नहीं, इस बाबत लोगों को डर सता रहा है कि कहीं बीमारी न फैल जाए।

नगर कौंसिल सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष रमेश कुमार शेरगिल कहते है कि चार वर्ष से सरकार के साथ अपनी मांगों के लिए पत्राचार किया जा रहा है, परंतु असर नहीं हो रहा। अब आरपार की लड़ाई के लिए हड़ताल चल रही है।

chat bot
आपका साथी