नगर कौंसिल पट्टी व पंचायत भिखीविंड के अध्यक्ष के लिए अभी तक ताजपोशी नहीं

17 फरवरी को चुनावी नतीजे घोषित हुए। परिणाम आए करीब 12 दिन बीत गए हैं और जीत-हार का सारा फैसला होने के बाद भी नगर कौंसिल पट्टंी और नगर पंचायत भिखीविंड के प्रधान पद की कुर्सी खाली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:06 PM (IST)
नगर कौंसिल पट्टी व पंचायत भिखीविंड के अध्यक्ष के लिए अभी तक ताजपोशी नहीं
नगर कौंसिल पट्टी व पंचायत भिखीविंड के अध्यक्ष के लिए अभी तक ताजपोशी नहीं

जासं, तरनतारन : 14 फरवरी को स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर वोटिंग हुई। इसके तीन दिन बाद 17 फरवरी को चुनावी नतीजे घोषित हुए। परिणाम आए करीब 12 दिन बीत गए हैं और जीत-हार का सारा फैसला होने के बाद भी नगर कौंसिल पट्टंी और नगर पंचायत भिखीविंड के प्रधान पद की कुर्सी खाली है। यहां की जिम्मेदारी कौन संभालेगा, यह भी तय है हालांकि भिखीविंड में अभी पेंच फंसा हुआ है।

दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस के सचिव सुनील जाखड़ कहते हैं कि बजट को लेकर विधानसभा का सत्र शुरू हो चुका है। इस कारण दस मार्च के बाद फैसला होगा कि किस जगह से कौन अध्यक्ष बनाया जाना है। हालांकि उन्होंने कहा कि संबंधित विधायकों को भरोसे में लेकर ही अध्यक्षता सौंपी जानी है। पट्टंी कौंसिल के लिए अकेले सेखों है दावेदार

नगर कौंसिल पट्टी कुल 19 वार्डों में से 15 पर कांग्रेस पार्टी ने चुनाव जीता था। इनमें से आठ पुरुष व सात महिलाएं है। यहां से शिरोमणि अकाली दल दो सीटों पर (एक पुरुष-एक महिला) काबिज रहे। जबकि आम आदमी पार्टी के खाते में दो सीटें आई थी। इनमें से एक पर पुरुष व एक पर महिला पार्षद बने। कांग्रेस विधायक हरमिंदर सिंह गिल ने नगर कौंसिल पट्टी के चुनाव लिए टिकटें वितरण करते ही दलबीर सिंह सेखों को नगर कौंसिल पट्टी की प्रधानगी के दावेदार के तौर पर पेश किया था। वार्ड नंबर आठ से दलबीर सिंह सेखों बिना मुकाबला चुनाव जीत गए। बाद में बैठक मौके तय हो गया कि दलबीर सिंह सेखों ही अध्यक्ष होंगे। भिखीविंड के लिए बब्बू और डलीरी में फंसा पेंच

नगर पंचायत भिखीविंड की कुल 13 वार्डो के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में रहे। यहां से कांग्रेस को 11 सीटों पर जीत मिली। इनमें से पांच सीटों पर महिलाएं व छह पर पुरुष प्रत्याशी शामिल है। शिरोमणि अकाली दल के हिस्से दो सीटें आई जिसमें एक पर पुरुष व एक पर महिला है। अब बात करें नगर पंचायत भिखीविंड की प्रधानगी बारे तो वार्ड नंबर 4 से रजिंदर बब्बू यहां मजबूत दावेदार है। वहीं वार्ड 12 से सकत्तर सिंह डलीरी भी पहली बार पार्षद बने है। जो प्रधानगी के लिए उसी दिन से जोड़तोड़ कर रहे है। खेमकरण के विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर की गुडबुक में रजिंदर बब्बू का नाम शामिल है। वहीं अपने चाचा सकत्तर सिंह डलीरी को प्रधानगी दिलाने लिए सितारा सिंह डलीरी भी लगे हुए है।

chat bot
आपका साथी