शिअद में शामिल होते ही जोशी के करीबी रटौल को भी मिली पार्टी में जिम्मेदारी

पूर्व मंत्री अनिल जोशी के साथ अकाली दल में शामिल हुए प्रभजीत रटौल को भी शिअद में बड़ी जिम्मेदारी से नवाजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 12:13 AM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 12:13 AM (IST)
शिअद में शामिल होते ही जोशी के करीबी रटौल को भी मिली पार्टी में जिम्मेदारी
शिअद में शामिल होते ही जोशी के करीबी रटौल को भी मिली पार्टी में जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पूर्व मंत्री अनिल जोशी के साथ शिरोमणि अकाली दल में शामिल हुए नगर कौंसिल के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रभजीत रटौल को भी शिअद में बड़ी जिम्मेदारी से नवाजा गया है। इसके चलते जोशी गुट का माझे में आधार मजबूत होने की संभावना है।

वर्ष 2000 में अनिल जोशी के साथ भाजपा ज्वाइन करके सियासत में कूदे प्रभजीत रटौल नगर कौंसिल तरनतारन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रह चुके हैं। प्रभजीत रटौल ने जोशी के कहने पर अमृतसर के वार्ड सात से सियासत की नई पारी शुरू की थी। इसके बाद रटौल वहां से पार्षद जीते थे। कृषि कानूनों के मामले में पार्टी हाईकमान के खिलाफ बगावती रुख अपनाने वाले अनिल जोशी के साथ प्रभजीत रटौल ने भी शुक्रवार को शिअद ज्वाइन कर ली। शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने प्रभजीत रटौल को युवा विग का राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी से नवाजते हुए सम्मानित किया। गौर हो कि विस हलका तरनतारन के गांव रटौल से संबंधित प्रभजीत रटौल का देहाती क्षेत्र में अच्छा आधार है। इसका आने वाले चुनाव में शिअद फायदा लेने के मूड़ में है। रटौल ने कहा कि पार्टी हाई कमान ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है, उसे तनदेही से निभाया जाएगा। तस्वीर अधूरी थी, आज पूरी हो गई

वहीं जोशी के बहुत खास रहे भाजपा के पूर्व प्रवक्ता एडवोकेट आरपी सिंह मैणी ने आठ नवंबर 2020 को अकाली दल का थामन थाम लिया था। जोशी के निष्कासन के बाद मैणी ने फेसबुक पर स्टेटस डाला था कि 'स्वतंत्र होने पर बहुत बहुत बधाई'। वीरवार रात को उन्होंने स्टेटस डाला कि 'तस्वीर अधूरी थी, आज पूरी होगी' -शिरोमणि अकाली दल में शामिल होने पर मेरे भाई अनिल जोशी और उनके साथियों को बहुत बहुत बधाई।

chat bot
आपका साथी