पंजाब में नवविवाहिता की जलती चिता पर पुलिस ने डाला पानी, अधजला शव कब्जे में लिया; जानें क्या है मामला

गोइंदवाल साहिब के श्मशानघाट में 20 वर्षीय नवविवाहिता कुलबीर कौर का जब मायके परिवार द्वारा अंतिम संस्कार किया जा रहा था तो अचानक श्मशानघाट में पुलिस पार्टी पहुंची। पुलिस पार्टी ने जल रही चिता पर पानी डाल ठंडा कर अधजला शव कब्जे में ले लिया गया।

By Edited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:22 AM (IST)
पंजाब में नवविवाहिता की जलती चिता पर पुलिस ने डाला पानी, अधजला शव कब्जे में लिया; जानें क्या है मामला
तरनतारन में नवविवाहिता कुलबीर कौर की मायके में अचानक मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, तरनतारन। कस्बा गोइंदवाल साहिब के श्मशानघाट में 20 वर्षीय नवविवाहिता कुलबीर कौर का जब मायके परिवार द्वारा अंतिम संस्कार किया जा रहा था तो अचानक श्मशानघाट में पुलिस पार्टी पहुंची। यह पुलिस पार्टी कुलबीर कौर के पति गुरप्रीत सिंह द्वारा पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 पर की गई शिकायत के आधार पर पहुंची व जल रही चिता पर पानी डाल ठंडा कर अधजला शव कब्जे में ले लिया गया।

अमृतसर के सुल्तानविंड क्षेत्र निवासी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि उसका छह माह पहले गोइंदवाल साहिब निवासी मुख्तयार सिंह की लड़की कुलबीर कौर (20) से विवाह हुआ था। कुलबीर कौर सावन महीने के मद्देनजर मायके रहने के लिए आई थी। बुधवार की रात को पत्नी कुलबीर को फोन किया। इस दौरान कुछ मामूली तकरार हुई। फिर मामला ठंडा करते पत्‍‌नी को ससुराल घर लौटने के लिए कहा। कुलबीर कौर की मां रणजीत कौर ने यह कहते उसे ससुराल नहीं भेजा कि आधी रात को घर से जाना ठीक नहीं। वीरवार की सुबह कुलबीर कौर अपने बिस्तर पर मृतक पाई गई। कुलबीर कौर के पति गुरप्रीत सिंह व ससुराल परिवार को जानकारी दिए बिना गोइंदवाल साहिब के श्मशानघाट में अंतिम संस्कार किया जा रहा था। इस दौरान गुरप्रीत सिंह ने पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 पर शिकायत करके आरोप लगाया कि उसकी पत्नी को परिजनों द्वारा ससुराल में बसने नहीं दिया जा रहा। इसी के चलते पत्‍‌नी की कथित तौर पर हत्या की गई है।

थाना गोइंदवाल साहिब पहुंचे गुरप्रीत सिंह ने बयान दर्ज करवाए। इसके बाद थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह पुलिस फोर्स समेत वीरवार सुबह श्मशानघाट पहुंचे। कुलबीर कौर की जल रही चिता को पानी डाल ठंडा किया गया। अधजले शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम लिए सिविल अस्पताल भेज दिया।

मृतका की मां ने कहा, बेटी के साथ गुरप्रीत का चल रहा था झगड़ा

मृतका की मां रणजीत कौर ने कहा कि उनकी लड़की के साथ उसके पति गुरप्रीत सिंह का झगड़ा चल रहा था। इसके चलते वह मानसिक तौर पर परेशान रहने लगी। देर रात को पति का फोन सुनने के बाद कुलबीर कौर सो गई, परंतु सुबह होने पर पता चला कि वह मृतक है।

पति ने कहा, बिना बताए अंतिम संस्कार क्यों किया

मृतका के पति गुरप्रीत सिंह ने कहा कि कुलबीर कौर से जब उसने रात को फोन पर बात की तो वह मायके से ससुराल आने लिए तैयार थी। मायके परिवार वाले नहीं चाहते थे कि कुलबीर कौर अपने ससुराल में खुश रहे। अगर कुलबीर कौर की मौत कुदरती तौर पर हुई है तो उन्होंने बिना बताए अंतिम संस्कार क्यों किया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

सूचना मिलते ही श्मशानघाट में जाकर अधजले शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। अब पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही पता चलेगा कि कुलबीर कौर की मौत कैसे हुई। जो रिपोर्ट आएगी, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

(इंस्पेक्टर नवदीप सिंह, थाना प्रभारी गोइंदवाल साहिब)

chat bot
आपका साथी