अश्लील वीडियो बना कर पैसे वसूलने वाली महिला पत्रकार से पुलिस ने बरामद किए 29 हजार

अश्लील वीडियो बनाकर 59 हजार रुपये वसूलने वाले फर्जी पत्रकार हरप्रीत सिंह की तलाश में पुलिस शनिवार को दिन भर छापामारी करती रही लेकिन वह हाथ नहीं आया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 04:51 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 08:01 PM (IST)
अश्लील वीडियो बना कर पैसे वसूलने वाली महिला पत्रकार से पुलिस ने बरामद किए 29 हजार
अश्लील वीडियो बना कर पैसे वसूलने वाली महिला पत्रकार से पुलिस ने बरामद किए 29 हजार

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन

गांव लौहुका निवासी बीएसएफ के सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर लखविदर सिंह की अश्लील वीडियो बनाकर 59 हजार रुपये वसूलने वाले गांव ब्राह्मणीवाला निवासी फर्जी पत्रकार बाबा हरप्रीत सिंह की तलाश में पुलिस शनिवार को दिन भर छापामारी करती रही, लेकिन वह हाथ नहीं आया। हालांकि गिरफ्तार की गई महिला नीतू उर्फ सीरत व उसके साथी सिमरजीत सिंह निवासी गांव माड़ी उबोके की निशानदेही पर पुलिस ने 29 हजार रुपये, एक स्कूटी और तीन मोबाइल बरामद कर लिए हैं। तीनों मोबाइल फोन जांच के लिए साइबर सेल में भेज दिए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक जांच में सामने आया कि खुद को टीवी रिपोर्टर बताने वाली नीतू उर्फ सीरत ने गत वर्ष जंडियाला गुरु के एक पत्रकार को इसी ढंग से ब्लैकमेल कर 50 हजार की राशि ठगी थी।

थाना जंडियाला गुरु में वालंटियर सेवाएं दे चुकी है नीतू

जांच अधिकारी के मुताबिक जंडियाला गुरु निवासी नीतू उर्फ सीरत का विवाह अमृतसर के गांव खापड़खेड़ी निवासी कुलदीप सिंह से हुआ था। कुलदीप सिंह से उसने बाद में तलाक ले लिया था। कोरोना काल के दौरान वह थाना जंडियाला गुरु में बतौर वालंटियर भी सेवाएं देती रही है, जिसके चलते उसे पुलिसिया अंदाज से बातचीत करने का पूरा इलम हो गया था। इस दबदबा के चलते सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर लखविदर सिंह निवासी गांव लौहुका की अश्लील वीडियो बनाने के बाद दावा किया था कि वे पुलिस में इंस्पेक्टर तैनात है।

यूके में रहती है आरोपित सिमरनजीत की पत्‍‌नी

जांच में सामने आया कि नीतू उर्फ सीरत काफी समय से माड़ी कंबोके निवासी सिमरनजीत सिंह के साथ रहती आ रही है। सिमरनजीत सिंह की पत्नी यूके में रहती है। जबकि सिमरनजीत भी अपनी पत्नी के पास यूके जाने की तैयारी कर रहा था। पैसे की कमी दूर करने के लिए सिमरनजीत सिंह ने नीतू उर्फ सीरत के साथ मिलकर गिरोह बना रखा था। इस गिरोह द्वारा और कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया है, इस बाबत अभी जांच जारी है।

टीवी चैनल का पत्रकार होने का दावा कर रही आरोपित सीरत

पीओ स्टाफ के इंचार्ज एएसआइ सुखविदर सिंह ने कोर्ट के आदेशानुसार शनिवार को आरोपितों का मेडिकल करवाया। इस दौरान सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर लखविदर सिंह से ब्लैकमेल कर वसूले गए 59 हजार रुपये में से 29 हजार रुपये, एक्टिवा व तीन मोबाइल बरामद किए है। एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि आरोपित बाबा हरप्रीत सिंह निवासी गांव ब्राह्मणीवाला खुद को टीवी चैनल का पत्रकार बताता था, जो अभी फरार है। उन्होंने बताया कि सीरत को जब गिरफ्तार किया गया तो वह उस समय खुद को टीवी चैनल की पत्रकार होने का दावा करती रही, परंतु अभी तक कोई पहचान-पत्र पेश नहीं कर पाई।

मसाज के बहाने युवाओं को जाल में फंसाती थी सीरत

ऊंचे कद काठी की नीतू उर्फ सीरत युवाओं को वाट्सएप पर मिस काल करके संपर्क बनाती थी। फिर वे युवाओं को ये कहकर अपने झांसे में लाती थी कि सिलीगुड़ी में मसाज सेंटर चलाती है। मसाज के बहाने युवाओं को अपने चंगुल में फंसाकर पहले उनके कपड़े उतारती थी। फिर उनके साथ अपनी अश्लील वीडियो बना वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करती थी। जिले में तैनात एक एएसआइ को भी सीरत ने अपनी सूरत के माध्यम से ठगी का शिकार बनाया है, जिसकी अभी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी