तरनतारन जिले में 14 से बढ़ाकर अब 22 प्वाइटों पर शुरू की नाकाबंदी

शनिवार को फिरोजपुर से टिफिन में हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ तो सोमवार को सुबह पठानकोट स्थित सीमा के बेस के गेट पर हैंड ग्रेनेड फेंका गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 06:30 AM (IST)
तरनतारन जिले में 14 से बढ़ाकर अब 22 प्वाइटों पर शुरू की नाकाबंदी
तरनतारन जिले में 14 से बढ़ाकर अब 22 प्वाइटों पर शुरू की नाकाबंदी

जागरण संवाददाता, तरनतारन : शनिवार को फिरोजपुर से टिफिन में हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ तो सोमवार को सुबह पठानकोट स्थित सीमा के बेस के गेट पर हैंड ग्रेनेड फेंका गया। इससे भले ही जानी नुकसान नहीं हुआ, परंतु सीमावर्ती क्षेत्रों पर खतरे के बादल मंडराने के संकेत जरूर मिल गए। इसके बाद जिला तरनतारन में शहरी और देहाती क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दी गई। इसके अलावा बार्डर के इलाकों में भी पुलिस की गश्त तेज कर दी गई है। वहां से अधिकारी लगातार रिपोर्ट ले रहे हैं।

पठानकोट घटना की सूचना मिलते ही डीजीपी इकबालप्रीत सिंह सहोता ने फिरोजपुर रेंज के डीआइजी इंद्रबीर सिंह से बात की। इंद्रबीर सिंह के आदेशानुसार जिला तरनतारन में पुलिस की नफरी तुरंत बढ़ा दी गई। शहर में दिन के समय कुल 14 प्वाइंटों पर नाकाबंदी थी, जो शाम छह बजे के बाद 22 कर दी गई। डीएसपी (सिटी) बरजिदर सिंह ने इन प्वाइंटों पर तैनात पुलिस नफरी की जांच करते हुए आदेश दिया कि ड्यूटी दौरान कोई भी पुलिस कर्मी न तो वर्दी के बिना नजर आए और न ही असलहे के बिना। इसी प्रकार खेमकरण, नौशहरा ढाला, खालड़ा, भिखीविड समेत अन्य देहाती क्षेत्रों में उन लिक सड़कों पर रात्रि गश्त शुरू कर दी गई, जो भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ जुड़ती है। इन क्षेत्रों की चेकिग के लिए डीएसपी (इंवेस्टीगेशन) तरसेम मसीह की ड्यूटी लगाई गई। तरसेम मसीह ने बताया कि पठानकोट धमाके के बाद सीमावर्ती क्षेत्रों से संबंधित पुलिस स्टेशनों व पुलिस चौकियों के प्रभारियों को आदेश दिया गया है कि रात के समय पूरी नफरी की हाजिरी चेक की जाए।

chat bot
आपका साथी