एटीएम लूट मामला : एक्सयूवी में सवार लुटेरों की पहचान के लिए 22 सीसीटीवी कैमरे खंगाले

एसबीआइ को गैस कटर से काटने के बाद 27 लाख 83 हजार 500 रुपये की राशि लूटकर फरार होने वाले तीन लोग एक्सयूवी गाड़ी में फरार हुए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 03:00 AM (IST)
एटीएम लूट मामला : एक्सयूवी में सवार लुटेरों की पहचान के लिए 22 सीसीटीवी कैमरे खंगाले
एटीएम लूट मामला : एक्सयूवी में सवार लुटेरों की पहचान के लिए 22 सीसीटीवी कैमरे खंगाले

जासं, तरनतारन: शनिवार की रात को गांव कसेल स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) को गैस कटर से काटने के बाद 27 लाख 83 हजार 500 रुपये की राशि लूटकर फरार होने वाले तीन लोग एक्सयूवी गाड़ी में फरार हुए थे। जांच में यह बात सामने आते ही सोमवार को एसपी (इंवेस्टिगेशन) गुरप्रीत सिंह की अगुआइ में स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का गठन कर दिया गया। हालांकि टीम ने कुल 22 सीसीटीवी कैमरे खंगालते हुए दावा किया कि आरोपितों के वह करीब पहुंच रही है।

एसआइटी में शामिल एसपी गुरप्रीत सिंह, डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल, थाना सराय अमानत खां प्रभारी दीपक कुमार के अलावा विशेषज्ञों की टीम ने कस्बा कसेल, ढंड के पास चार जगह पर दबिश दी। टीम ने जगह-जगह पर नाकाबंदी करके संदिग्ध वाहनों की जांच करते हुए दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। लुटेरों की पहचान करने लिए पुलिस की टीम अमृतसर जिले के गांव चीचा-भकना तक पहुंची। हालांकि टीम ने इलाके में आते मोबाइल के तीन टावरों के डंप भी उठाए। सूत्रों के मुताबिक, एटीएम पर तैनात निजी कंपनी के गार्ड साहिब सिंह से अभी तक कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लग पाया। साहिब सिंह बीमार होने कारण रात 12 बजे के बाद घर लौट गया था जबकि रात2.37 मिनट पर कार सवार लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया। राशि डालने आई गाड़ी का हुआ था पीछा

पुलिस यह जांच करने में लगी है कि शनिवार की दोपहर को बैंक द्वारा करीब 29 लाख की राशि एटीएम में डाली गई थी। राशि डालने आई बैंक की टीम की गाड़ी का पीछा करते हुए कुछ लोग गांव कसेल के आसपास घूमते देखे गए हैं। हालांकि इस बाबत किसी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की, परंतु समझा जा रहा है कि लुटेरों को पता था कि प्रत्येक शुक्रवार-शनिवार को एटीएम में बड़ी राशि डाली जाती है। कहां ली पनाह, ये भी चलेगा पता : एसएसपी

एसएसपी ध्रुमन एच निबाले कहते है कि एटीएम को गैस कटर से काटकर राशि लूटने वाले आरोपितों के करीब पुलिस पहुंच रही है। सभी आरोपित पुलिस गिरफ्त में होंगे। उन्होंने दावा किया कि एटीएम से राशि लूटकर आरोपितों ने कितनी जगह पर पनाह ली, ये भी जांच की जा रही है। जांच मुकम्मल होने के बाद सारे मामले का खुलासा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी