खालड़ा सेक्टर मे फिर आया ड्रोन, बीएसएफ ने किए फायर तो लौटा

पाक की ओर से लगातार ड्रोन भेजकर नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिश की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:00 PM (IST)
खालड़ा सेक्टर मे फिर आया ड्रोन, बीएसएफ ने किए फायर तो लौटा
खालड़ा सेक्टर मे फिर आया ड्रोन, बीएसएफ ने किए फायर तो लौटा

जासं, तरनतारन : पाक की ओर से लगातार ड्रोन भेजकर नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिश की जा रही है। शनिवार की रात 12.56 बजे खालड़ा सेक्टर में बीओपी करनैल सिंह वाला के पिल्लर नंबर 138-20,21 पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाक से ड्रोन आते देखा। इसके बाद जवानों ने करीब 10 राउंड फायर किए और ड्रोन लौट गया।

खालड़ा सेक्टर में तैनात बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों को शनिवार की रात को खुफिया सूचना मिली थी कि पाक की ओर से कोई हरकत होने वाली है। उक्त सूचना के आधार पर बीएसएफ के जवान पहले से मुस्तैद थे कि रात 12.56 बजे बीओपी करनैल सिंह वाला (थाना खालड़ा का क्षेत्र) में पाक द्वारा ड्रोन भेजा गया है। ड्रोन को देखते ही जवानों ने करीब 10 राउंड फायर किए। जिसके चलते ड्रोन करीब डेढ मिट के समय दौरान वापस लौट गया। बीएसएफ के कंपनी कमांडेंट एसएन गोस्वामी ने बताया कि रविवार की सुबह 8.30 बजे से दोपहर 12.25 तक सर्च अभियान चलाया गया। करीब साढ़े चार किलोमीटर के घेरे में चलाए गए सर्च अभियान दौरान कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई। 30 अगस्त से अब तक बरामद हेरोइन और असलहा की खेप

-30 अगस्त की रात को जन्माष्टमी के दौरान गांव कक्का कंडियाला के पास थाना सिटी प्रभारी इंस्पेक्टर जसवंत सिंह भट्टी ने सिख फार जस्टिस से संबंधित आतंकी सरूप सिंह निवासी धुन्न ढाए वाला को दो विदेशी हैंड ग्रेनेडों समेत काबू किया।

- एक सितंबर की रात को अमृतसर देहाती की पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीओपी धर्मा पोस्ट क्षेत्र से चार विदेशी पिस्टल 30 बोर, 40 कारतूस, आठ मैगजीन, दो किलो हेरोइन बरामद की।

- तीन सितंबर की रात को राजोके पोस्ट के पास दो ड्रोन देखे गए। जो बीएसएफ की फायरिग के बाद लौट गए।

- नौ सितंबर की रात को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित नौशहरा ढाला क्षेत्र में दो ड्रोन पाक द्वारा भेजे गए। इसके बाद सर्च अभियान दौरान छह किलो हेरोइन बरामद की गई।

-11 सितंबर की रात अमरकोट सेक्टर में बीओपी मंगली के पास आधी रात को ड्रोन देखा गया। बीएसएफ ने 34 राउंड फायर किए तो ड्रोन वापस लौट गया।

-14 सितंबर की आधी रात को खेमकरण सेक्टर स्थित बुर्जी नंबर 149-38 के पास पाक ड्रोन भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ, जो कंटीली तार से करीब 150 फुट की ऊंचाई पर था। बीएसएफ जवानों ने 14 राउंड फायर किए तो ड्रोन वापस लौट गया।

chat bot
आपका साथी