तरनतारन में भी नर्सिग एसोसिएशन ने काम किया ठप

नर्सिग एसोसिएशन पंजाब के न्यौते पर सिविल अस्पताल तरनतारन में भी हड़ताल करके नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:39 PM (IST) Updated:Fri, 10 Dec 2021 10:58 AM (IST)
तरनतारन में भी नर्सिग एसोसिएशन ने काम किया ठप
तरनतारन में भी नर्सिग एसोसिएशन ने काम किया ठप

संस, तरनतारन : नर्सिग एसोसिएशन पंजाब के न्यौते पर सिविल अस्पताल तरनतारन में भी हड़ताल करके नारेबाजी की गई। यूनियन अध्यक्ष कुलवंत कौर ने कहा कि कोविड के दौरान अपनी और परिवारों की जान जोखिम में डालकर ड्यूटी देने के बदले उनको सरकार की ओर से कोई लाभ नहीं दिया गया, बल्कि मांगों को नजरअंदाज किया जा रहा है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर एसएमओ डा. स्वर्णजीत धवन को ज्ञापन देते हुए कुलवंत कर ने कहा कि पे कमिशन की कमी को दूर करने, नर्सिंग अधिकारी का दर्जा देने, 2004 के बाद की भर्ती, स्टाफ को पुरानी पेंशन नीति से जोड़ने के मामले में राज्य सरकार हाथ खींच रही है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों से सबक लेते हुए सरकार को कुछ सीखना चाहिए। इस मौके पर राजविदर कौर, सर्वजीत कौर, लक्ष्मी रानी, नवनीत कौर, वीना रानी, बलजिदर कौर, मनजिदर कौर ने भी इसमें हिस्सा लिया।

मोतियाबिद मुक्त पंजाब अभियान पर भी विराम

दूसरी तरफ कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवाओं पर विराम लग गया है। अमृतसर के सिविल अस्पताल में भी नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर है। उनको आप्थेलेमिक आफिसरों ने भी समर्थन किया। ऐसे में 25 नवंबर से चल रहे मोतियाबिद मुक्त पंजाब अभियान पर भी विराम लग गया। अस्पताल स्थित डिस्पेंसरी का स्टाफ भी वीरवार को धरने में शामिल हो गए। ऐसे में डिस्पेंसरी बंद रही और मरीजों को दवाएं नहीं मिलीं। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने दावा किया आपातकालीन स्थिति में मरीजों के लिए इमरजेंसी में दवाएं रखवाई गई हैं। डिस्पेंसरी के बाहर भी मरीजों का जमावड़ा लगा रहा। डिलीवरी की प्रक्रिया में सहयोग के लिए माना स्टाफ

इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के आह्वान पर नर्सिंग स्टाफ ने गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू करने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने नर्सिंग स्टाफ से कहा कि वह उनके धरने का समर्थन करते हैं। उनके साथ खड़े भी हैं, पर डिलीवरी की प्रक्रिया बंद न की जाए। इस अपील पर नर्सिग स्टाफ मान गया।

chat bot
आपका साथी