केवल नए ही नहीं, पुराने चेहरों पर भी दाव लगाएगी कांग्रेस

नवंबर माह के अंत में नगर कौंसिल के चुनाव होने की संभावना है जिसके मद्देनजर सत्ता का फायदा लेते हुए कांग्रेस द्वारा अंदर ही अंदर इन चुनावों की तैयारी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 04:33 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 04:33 PM (IST)
केवल नए ही नहीं, पुराने चेहरों पर भी दाव लगाएगी कांग्रेस
केवल नए ही नहीं, पुराने चेहरों पर भी दाव लगाएगी कांग्रेस

जासं, तरनतारन : नवंबर माह के अंत में नगर कौंसिल के चुनाव होने की संभावना है, जिसके मद्देनजर सत्ता का फायदा लेते हुए कांग्रेस द्वारा अंदर ही अंदर इन चुनावों की तैयारी कर ली गई है। शहर में कुल 23 वार्ड हैं। अगर नई वार्डबंदी मंजूर होती है तो इसकी संख्या 27 तक पहुंच सकती है। इन वार्डो में कांग्रेस द्वारा पुराने चेहरों के साथ कुछ नए लोगों को भी पार्षद बनने का मौका दिया जा सकता है।

नगर कौंसिल के पिछले चुनाव में शिअद और भाजपा आमने सामने थी। आने वाले चुनाव में भी स्थिति ऐसी बनती है तो कांग्रेस को अधिक लाभ होने की उम्मीद है। हालांकि पिछले चुनाव में शिअद ने 16, भाजपा ने सात सीटों पर जीत दर्ज करवाई थी और कांग्रेस का कहीं भी खाता नहीं खुला था। इस बार शिअद की सरगर्मी लंबे समय से ठप्प नजर आ रही है। भाजपा से संबंधित जो पार्षद पिछला चुनाव जीते थे। उनमें से कुछ चेहरे हलका विधायक डा धर्मबीर अग्निहोत्री के खेमे से जुड़ चुके है। हालांकि इस खेमे में कुछ पुराने तजुर्बेकार ऐसे भी चेहरे है, जो पिछले चुनाव में शिअद की टिकट पर जीतने के बाद कांग्रेस से हाथ मिला चुके है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा शहरी क्षेत्र के विकास को दी जा रही तरजीह के बाद हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री की ओर से अपने लड़के संदीप अग्निहोत्री की अगुआई में बनाई गई कमेटी की बैठक इसी सप्ताह ली जा रही है। जिसमें शहर की सभी वार्डो से कांग्रेस की टिकट पर मैदान में उतारे जाने वाले चेहरों पर चर्चा होगी। अब होगा दिन रात एक, महिलाओं को भी मिलेगा मौका

नगर कौंसिल की हद में आने वाली सड़कों की मरम्मत, पीने वाले पानी के नए ट्यूबवेल, नई कालोनियों में सीवरेज सिस्टम, स्ट्रीट लाइटें, सफाई व्यवस्था के प्रबंधों का जायजा लेने के लिए विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री अब दिन रात एक करते नजर आएंगे। उनका दावा है कि नगर कौंसिल चुनाव में कांग्रेस को ऐतिहासिक जीत मिलेगी।

शहर की कमांड संभाल रहे विधायक के लड़के डा. संदीप अग्निहोत्री का कहना है कि साफ-सुथरा प्रशासन, बगैर भेदभाव विकास के बदले कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से मजबूत है। इन चुनावों में महिलाओं के अलावा युवा वर्ग के साथ-साथ पुराने चेहरों को भी मैदान में उतारा जाएगा।

chat bot
आपका साथी