तरनातरन में कोरोना के नौ नए मामले, एक की मौत

बुधवार को कोरोना के नौ मामले सामने आए है। जबकि 80 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। उधर अस्पताल में जेरे इलाज एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:00 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:00 AM (IST)
तरनातरन में कोरोना के नौ नए मामले, एक की मौत
तरनातरन में कोरोना के नौ नए मामले, एक की मौत

जासं, तरनतारन : बुधवार को कोरोना के नौ मामले सामने आए है। जबकि 80 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। उधर अस्पताल में जेरे इलाज एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है। सिविल सर्जन डा. रोहित मेहता ने बताया कि कोविड से बचाव लिए जिले में चलाए जा रहे अभियान तहत विभिन्न केंद्रों में 3480 लोगों का टीकाकरण किया गया है। जबकि अब तक 1 लाख, 79 हजार, 840 लोगों को कोविड से बचाव लिए टीकाकरण किया जा चुका है।

उधर, अमृतसर में स्वास्थ्य विभाग ने 5 लाख लोगों को टीका रूपी कोरोना कवच पहना दिया है। बुधवार को जिले में 5794 लोगों को टीका लगा। इसके साथ ही अब 16 जनवरी को शुरू हुआ टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 501934 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने टीका लगवा दिया है। जिले में तकरीबन बारह लाख लोग 18 से अधिक आयु के हैं। पांच महीनों में पांच लोगों को टीका लग चुका है। इससे साफ है कि तकरीबन एक वर्ष के भीतर ही सभी लोगों को यह सुरक्षा कवच पहना दिया जाएगा। इधर अमृतसर के 13 गांवों में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुकी है। इनमें चार गांव बाबा बकाला ब्लाक के हैं, तीन गावं वेरका ब्लाक के व चार गांव लोपोके ब्लाक के, एक गांव लोपोके ब्लाक का व एक तरसिक्का ब्लाक से है। अमृतसर के लोगों ने जिस उत्साह से टीकाकरण में भागीदारी निभाई है, वह काबिलेतारीफ है। अब तो जिले में वैक्सीन संकट भी खत्म हो चुका है। सरकार द्वारा लगातार वैक्सीन भेजी जा रही हैं। बुधवार को जिले के 169 सरकारी वैक्सीन सेंटरों व पांच निजी अस्पतालों में टीकाकरण हुआ।

सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने कहा कि टीकाकरण में जिस उत्साह से लोग भाग ले रहे हैं वह बेहद सराहनीय है। सरकार द्वारा अब लगातार वैक्सीन भेजी जा रही है। हम 100 से अधिक वैक्सीन सेंटरों पर टीकाकरण कर रहे हैं। इसके अलावा शहर के विभिन्न भागों में वैक्सीन कैंप लगाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी