एनसीसी सिखाती है अनुशासन और लीडरशिप : कर्नल त्रिवेदी

श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल एनसीसी के लिए विद्यार्थियों की एनरोलमेंट लिए समागम का आयोजन किया गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:54 PM (IST)
एनसीसी सिखाती है अनुशासन और लीडरशिप : कर्नल त्रिवेदी
एनसीसी सिखाती है अनुशासन और लीडरशिप : कर्नल त्रिवेदी

जासं, तरनतारन : श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल एनसीसी के लिए विद्यार्थियों की एनरोलमेंट लिए समागम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कमांडेंट अफसर कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे।

स्कूल पहुंचने पर मेंबर इंचार्ज हरजीत सिंह व प्रिंसिपल रंजीत भाटिया ने कर्नल त्रिवेदी को गुलदस्ता देकर स्वागत किया। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि एनसीसी के माध्यम से विद्यार्थी अपना भविष्य सुनहरा बना सकते है। अनुशासन और लीडरशिप पैदा करने लिए एनसीसी ही एक अच्छा माध्यम है। इस मौके एनरोलमेंट में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को प्रिंसिपल रंजीत भाटिया ने बधाई देते कहा कि पढ़ाई के साथ एनसीसी का चयन करना समय की जरूरत बन चुका है। आखिर में मेंबर इंचार्ज गुरिदर सिंह ने स्कूल के विद्यार्थियों की उपलब्धि से कर्नल त्रिवेदी को अवगत करवाया।

इधर, अजनाला में 11 पंजाब बटालियन एनसीसी अमृतसर के कमांडिग अधिकारी कर्नल रत्नाकर त्रिवेदी के दिशा निर्देश के तहत व एडमिन अफसर महेश कुमार की रहनुमाई में एनसीसी के ए प्रमाण पत्र के लिए परीक्षा करवाई गई। इस लड़ी के तहत सरकारी सीसे स्कूल अजनाला व जवाहर नवोदय विद्यालय अवान के निकट रमदास के कैडेट्स की परीक्षा सरकारी सीसे स्कूल अजनाला में एनसीसी अफसर गुरप्रीत सिंह रियाड़, बिक्रमजीत सिंह व सूबेदार हवलदार रंजीत सिंह, हवलदार गुरपाल सिंह की निगरानी में ली गई। इस अवसर पर विद्यार्थियों की लिखित परीक्षा के साथ साथ हथियारों व नक्शे संबंधी काबलियत की परख की गई। विद्यार्थियों का ड्रिल टेस्ट भी लिया गया। इसमें लड़कियों के साथ साथ लड़कों ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर प्रिसिपल मोनिका महाजन, गुलविदर कौर, अरशदीप कौर, अंजू बाला, रमिदर सिंह, रंजीत सिंह, हरदीप सिंह, सुरेश कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी