सरकार के फैसले से सफाई कर्मी सहमत नहीं हुए, जारी रहेगी हड़ताल

पंजाब सरकार की ओर से कचे सफाई कर्मियों को भले ही पक्का करने का आश्वासन दिया गया है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:42 PM (IST)
सरकार के फैसले से सफाई कर्मी सहमत नहीं हुए, जारी रहेगी हड़ताल
सरकार के फैसले से सफाई कर्मी सहमत नहीं हुए, जारी रहेगी हड़ताल

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पंजाब सरकार की ओर से कच्चे सफाई कर्मियों को भले ही पक्का करने का आश्वासन दिया गया है, मगर सफाई कर्मियों ने सरकार का प्रस्ताव यह कहते हुए ठुकरा दिया है कि नगर कौंसिल द्वारा अभी तक प्रस्ताव पारित नहीं किया गया। इस कारण सफाई कर्मियों ने 37 दिन से कर रहे हड़ताल को जारी रखने का फैसला किया है।

सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष रमेश शेरगिल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा सफाई कर्मियों को पक्का करने के फैसले के साथ एक शर्त लागू की गई है कि सरकार की ओर से ठेके पर रखे कर्मचारी ही पक्के किए जाएंगे। इस कारण वर्षो से काम कर रहे सभी कच्चे सफाई कर्मियों को पक्का करना आसान नहीं, क्योंकि नगर कौंसिल द्वारा अभी तक ऐसा प्रस्ताव पारित नहीं किया गया। रमेश शेरगिल ने कहा कि सरकार ने कच्चे सफाई कर्मियों को पक्का करने लिए शर्त रखकर बेईमानी की है, जो कर्मचारियों को मंजूर नहीं है। इस मौके सफाई कर्मियों ने सरकार खिलाफ नारेबाजी करते कहा कि उनकी मांगों को लेकर शर्त रखना सरकार की ठीक नीति नहीं। शहर में जगह-जगह लगे हैं कूड़े के ढेर

सफाई कर्मियों की हड़ताल को 37 दिन गुजर चुके है। इस कारण सड़कों पर कूड़े के ढेर दोबारा नजर आने लगे हैं। शहर का कोई भी चौक-चौराहा ऐसा नहीं, यहां पर कूड़े के ढेर न लगे हों। रेलवे रोड, नूरदी अड्डा चौक, तहसील बाजार, चार खंबा चौक, सरहाली रोड, बोहड़ी चौक, बोहड़ी बाजार, खालसापुर रोड, मोहल्ला गोकुलपुरा, मुरादपुरा के आसपास कूड़े और गंदगी के ढेर लगातार बढ़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी