सफाई कर्मियों को पक्का करने की मांग पर सब कमेटी की बैठक में आज हो सकता है फैसला

पक्का करने समेत अन्य मांगों को लेकर सफाई कर्मी पिछले करीब 36 दिन से हड़ताल पर हैं। इससे शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:30 PM (IST)
सफाई कर्मियों को पक्का करने की मांग पर सब कमेटी की बैठक में आज हो सकता है फैसला
सफाई कर्मियों को पक्का करने की मांग पर सब कमेटी की बैठक में आज हो सकता है फैसला

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पक्का करने समेत अन्य मांगों को लेकर सफाई कर्मी पिछले करीब 36 दिन से हड़ताल पर हैं। इससे शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है। राज्य सरकार द्वारा मांगों के समाधान के लिए स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्मं मोहिदरा की अगुआई में पांच मेंबरी कमेटी गठित की गई। इस कमेटी की 18 जून को बैठक होने वाली है। उम्मीद है कि बैठक में मांगों का निपटारा हो जाएगा। यह बात विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने नगर कौंसिल कार्यालय के समक्ष हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मियों से मुलाकात के दौरान कही। धरना स्थल पहर पहुंचे विधायक ने कहा कि शहर की सफाई को 36 दिन गुजर चुके हैं। मुलाजिमों की मांगों संबंधी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह गंभीर है। विधायक ने कहा कि सफाई कर्मियों की मांगों बाबत बनाई गई सब कमेटी की बैठक 16 जून को नहीं हो पाई। अब यह 18 जून को होने वाली है। उम्मीद है कि सब कमेटी द्वारा अपनी रिपोर्ट सरकार को दे दी जाएगी। इस मौके पर संदीप अग्निहोत्री, कश्मीर सिंह सिद्धू, सोनू दोदे, अवतार सिंह तनेजा, रितिक अरोड़ा, मनोज अग्निहोत्री, संजीव कुंदरा, सिमरनजीत सिंह लक्की, दीपक सूद मौजूद थे।

नगर कौंसिल सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष रमेश शेरगिल ने कहा कि राज्य भर में 24 हजार के करीब कच्चे सफाई कर्मी अपने हक के लिए हड़ताल पर हैं। हड़ताल के कारण शहर में सफाई के हालात खराब हो रहे हैं जिसका उन्हें भी दुख है। परंतु चार वर्ष के दौरान कच्चे सफाई कर्मियों को पक्का करने का फैसला नहीं किया गया। इसलिए वे मजबूर हैं। शेरगिल की अगुआई में सफाई कर्मचारियों ने राज्य सरकार का पुतला जलाकर नारेबाजी करते कहा कि ठेकेदारी सिस्टम को बंद करके कच्चे मुलाजिमों को पक्का किया जाए। सरकार को भेजी गई है रिपोर्ट

नगर कौंसिल के ईओ कमलजीत सिंह कहते हैं कि मांगों को लेकर सफाई कर्मियों ने जब हड़ताल शुरू की थी तो उसी समय सरकार ने रिपोर्ट मंगवा ली थी। कमलजीत ने कहा कि 180 के करीब कच्चे सफाई कर्मियों की रिपोर्ट सरकार को भेजी जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी