विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर ने बांटे चेक

खेती हादसों दौरान पीड़ित हुए लोगों को मार्केट कमेटी भिखीविड की ओर से 1.40 लाख के मुआवजा चेक जारी किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:29 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:29 PM (IST)
विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर ने बांटे चेक
विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर ने बांटे चेक

संसू, खेमकरण : खेती हादसों दौरान पीड़ित हुए लोगों को मार्केट कमेटी भिखीविड की ओर से 1.40 लाख के मुआवजा चेक जारी किए गए। विधायक सुखपाल सिंह भुल्लर ने कहा कि खेती के दौरान अगर किसी व्यक्ति का हादसे में शरीरिक नुकसान होता है तो उसके लिए सरकार द्वारा मुआवजा राशि तय की गई है। भुल्लर ने कहा कि खेती हादसे के दौरान शरीर के हुए नुकसान की भरपाई भले नहीं हो सकती, परंतु पीड़ित व्यक्ति को मुआवजा देकर राहत दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके गुरविदर सिंह निवासी बैंका, प्रगट सिंह निवासी बलेर, अमरजीत कौर निवासी माड़ी उधोके, कुलविदर सिंह निवासी वां तारा सिंह, दिलबाग सिंह निवासी भैणी गुरमुख सिंह को मुआवजे के चेक दिए गए।

उधर, सरकार व प्रशासन की ओर से मंडियों में गेहूं की आमद को लेकर सभी प्रबंधक मुकम्मल किए हुए है। परंतु अमृतसर जिले में गेहूं की फसल अभी तक पूरी तरह पकी न होने के कारण मंडियों में गेहूं की आमद बहुत ही कम है। बुधवार रात्रि को तथा गुरुवार सुबह चली तेज हवाओं के कारण किसानों की खेतों में खड़ी गेहूं की फसल खेतों में गिर गई। जिसके चलते किसानों को आने वाले दिनों में गेहूं की कटाई करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

गुरुवार को जिले की सबसे बड़ी अनाज मंडी भगतांवाला में दूसरे दिन 1350 क्विटल गेहूं की आमद हो चुकी है। दो दिनों में मंडी में 2500 क्विटल गेहूं की आमद हुई है। परंतु मंडी में अभी तक किसी भी सरकारी एजेंसी की ओर से गेहूं की खरीद नहीं की गई है। उधर गेहूं की खरीद को लेकर मंडी आढ़ती एसोसिएशन अध्यक्ष अमनदीप सिंह छीना के नेतृत्व में अलग अलग खरीद एजेंसियों के अधिकारियों,ट्रांसपोर्टरों और मंडी मजदूरों की बैठक समाचार लिखे जाने तक चल रही थी।

chat bot
आपका साथी