विधायक सिक्की ने सुनीं ग्रामीणों की मुश्किलें, कहा- कैप्टन ही किसानों के हितैषी

विधायक रमनजीत सिंह सिक्की ने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह की सरकार किसानों की हितैषी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 08:07 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 08:07 PM (IST)
विधायक सिक्की ने सुनीं ग्रामीणों की मुश्किलें, कहा-  कैप्टन ही किसानों के हितैषी
विधायक सिक्की ने सुनीं ग्रामीणों की मुश्किलें, कहा- कैप्टन ही किसानों के हितैषी

संवाद सूत्र, खडूर साहिब : विधायक रमनजीत सिंह सिक्की ने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह की सरकार किसानों की हितैषी है। इस सरकार ने कर्जमाफी योजना तहत छह लाख से अधिक किसानों का 4600 करोड़ का कर्ज माफ किया है। इसमें से तरनतारन जिले के 22 हजार, 478 किसान है। जिनका 137 करोड़, 98 लाख का कर्ज माफ किया गया है।

इतना ही नहीं सरकार ने 411 भूमिहीन किसानों का एक करोड़, नौ लाख, 26 हजार का कर्ज भी माफ किया है। अपने आवास गांव रैशियाना में ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के दौरान उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह ने कृषि कानूनों के खिलाफ विधान सभा में मत पारित करके ऐतिहासिक फैसला किया है। विधायक सिक्की ने कहा कि घर-घर रोजगार योजना, सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाने, पेंशन बढ़ाकर डबल करने, शगुन स्कीम बढ़ाकर 51 हजार रुपये करने के अलावा महिलाओं को मुफ्त बस सफर की सुविधा दी गई है। इस मौके बाबा साहिब सिंह गुज्जरपुरा, बलबीर सिंह, गुरदविदर राय, निशान सिंह शेखचक्क, महिदर सिंह चंबा, सरवन सिंह धूंदा, लखविदर सिंह हंसावाला, सोनी जहांगीर, मनजिदर सिंह गुज्जरपुरा, बलविदर सिंह तुड़, अजीत सिंह, जस्स लालपुरा, सोनी भट्ठल, हैप्पी झंडेर, जसविदर सिंह, स्वर्ण मौजूद थे।

87 शिकायतों का मौके पर किया निपटारा

बुधवार को दिन भर में विधायक सिक्की के समक्ष 110 के करीब शिकायतें आई, जिनमें 32 शिकायतें पावरकाम, 12 शिकायतें पंचायत विभाग, 16 शिकायतें शिक्षा विभाग, 21 शिकायतें सेहत विभाग, 19 शिकायतें पुलिस विभाग, नौ शिकायतें माल विभाग से संबंधित थी। इनमें से 87 शिकायतों का मौके पर निपटारा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए गए। जबकि चार शिकायतें अदालत में चल रहे मामलों से संबंधित थी।

पंचायतों के पास अधिक फंड

विधायक के सामने तीन पंचायतों ने पेश होकर कहा कि विकास के लिए सरकार द्वारा जारी की राशि जरूरत से अधिक है। इसलिए खर्च हुई राशि से बाकी बची रकम को किसी और पंचायत के खाते में डालने लिए कार्रवाई को अमली जामा पहनाया जाए। जिस पर विधायक सिक्की ने कहा कि पहला मौका है कि पंचायतें कह रही है कि उनके पास जरूरत से अधिक फंड है।

chat bot
आपका साथी