विधायक बोले, पैराशूट एंट्री वाला जिला कांग्रेस प्रधान मंजूर नहीं

। सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी द्वारा राज्य के सभी जिलों में नए प्रधानों की ताजपोशी के लिए कई दिनों से दिखाई जा रही सरगर्मी के बीच विधायकों के विरोध ने जारी होने वाली सूची को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:06 AM (IST)
विधायक बोले, पैराशूट एंट्री वाला जिला कांग्रेस प्रधान मंजूर नहीं
विधायक बोले, पैराशूट एंट्री वाला जिला कांग्रेस प्रधान मंजूर नहीं

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी द्वारा राज्य के सभी जिलों में नए प्रधानों की ताजपोशी के लिए कई दिनों से दिखाई जा रही सरगर्मी के बीच विधायकों के विरोध ने जारी होने वाली सूची को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। तरनतारन जिले की प्रधानगी को लेकर दिल्ली दरबार में हाजरी भर आए एक नेता का स्थानीय विधायकों ने विरोध करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह से ही शिकायत कर दी है।

विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी हाईकमान ने जिला तरनतारन के अध्यक्ष सुखपाल सिंह भुल्लर को खेमकरण हलके से टिकट दी थी। जिसके बाद हाईकमान ने मंजीत सिंह घसीटपुरा को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया। जिले की चारों सीटों पर कांग्रेस की शानदार जीत के बाद घसीटपुरा को जिले की मुकम्मल बागडोर सौंप दी गई। परंतु कांग्रेस विधायकों ने घसीटपुरा को पार्टी के लिए खुलकर काम नहीं करने दिया। यहां तक कि जिला कमेटी के गठन के लिए कई विधायकों ने सूची देने में बहुत देर लगा दी। जिसके कारण घसीटपुरा जिला कांग्रेस का गठन नहीं कर पाए। बाद में हाईकमान द्वारा प्रदेश की सभी कमेटियों को भंग कर दिया गया था। इस दौरान अगले प्रधान के लिए कई नेताओं ने अपनी दावेदारी जताई। जिला प्रधानगी की दौड़ में मंजीत सिंह घसीटपुरा के अलावा मनिंदरपाल सिंह पलासौर व तरलोक सिंह चक्कवालिया का नाम चल रहा था। इस बीच खडूर साहिब हलके से संबंधित एक हिदू नेता द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के एक ओएसडी के समक्ष सीधी हाजरी भरकर दावा जता दिया गया। यह नेता एक सप्ताह पहले दिल्ली दरबार में भी फूलों के गुलदस्ते भेंट कर चुका है। इसकी भनक लगते ही जिले के कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री समक्ष इस नेता की पैराशूट एंट्री का जमकर विरोध किया। जिसके चलते जिला प्रधान की घोषणा पर फिलहाल विराम लग गया है।

हाईकमान का फैसला सभी को मंजूर होगा : घसीटपुरा

जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मंजीत सिंह घसीटपुरा की मानें तो पार्टी हाईकमान जिस भी नेता को जिले की जिम्मेदारी सौंपेगी, वहीं नेता सभी को मंजूर होगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रधानगी के लिए दावा जताना आसान होता है, परंतु प्रधानगी पद पर खरे उतरना बहुत मुश्किल होता है। पार्टी हाईकमान का जो भी फैसला होगा, वो सभी को मान्य होगा।

chat bot
आपका साथी