छेड़छाड़ का आरोप लगा व्यक्ति को पीटा, आहत हो लगाया फंदा

छेड़छाड़ के आरोप में वीरवार को गांव भलोजला निवासी 37 वर्षीय मंजीत सिंह के मुंह में कालिख पोत कर पिटाई करने के बाद बाबा बकाला पुलिस चौकी को सौंप दिया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 07:48 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 07:48 PM (IST)
छेड़छाड़ का आरोप लगा व्यक्ति को पीटा, आहत हो लगाया फंदा
छेड़छाड़ का आरोप लगा व्यक्ति को पीटा, आहत हो लगाया फंदा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : महिला से छेड़छाड़ के आरोप में वीरवार को गांव भलोजला निवासी 37 वर्षीय मंजीत सिंह के मुंह में कालिख पोत कर पिटाई करने के बाद बाबा बकाला पुलिस चौकी को सौंप दिया।

चौकी इंचार्ज ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे उसके परिजनों को सौंप दिया। इस घटना से आहत मंजीत सिंह ने घर पहुंचने के बाद फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इस संबंध में पुलिस ने महिला समेत पांच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव भलोजला निवासी अमनदीप कौर ने बताया कि वीरवार को उसके पति मंजीत सिंह को 'धीयां दे रखवाले' संस्था के प्रमुख गुरजंट सिंह निवासी गांव पड्डेआना ने फोन करके कहा कि गांव चीमा बाठ निवासी रीटा नामक महिला ने शिकायत दी है कि मंजीत सिंह ने उसके साथ छेड़खानी की है। गुरजंट सिंह ने मंजीत सिंह को कहा कि शिकायत के निपटारे लिए वह उनके दफ्तर पहुंचे। मंजीत सिंह जब धीयां दे रखवाले संस्था के प्रमुख गुरजंट सिंह के बताए पते पर पहुंचा तो वहां पर गुरजंट के साथ उसका भाई किक्कर सिंह, पिता कुलवंत सिंह के अलावा गांव बूलेनंगल निवासी राजविदर सिंह ऐडी मौजूद थे। कुछ देर बाद रीटा भी वहां आ गई । मृतक मंजीत की पत्नी अमनदीप कौर ने बताया कि आरोपितों ने महिला से छेड़छाड़ की झूठी शिकायत लेकर पहले उसके पति की बुरी तरह मारपीट की। फिर पुलिस चौकी बाबा बकाला के हवाले कर दिया। चौकी इंचार्ज ने मंजीत सिंह की हालत देखकर उसे परिवार के हवाले कर दिया। अमनदीप कौर ने बताया कि मंजीत सिंह का निजी डाक्टर से इलाज करवाया गया। रात को मंजीत ने कमरे में जाकर आत्महत्या कर ली।

सब डिवीजन तरनतारन के डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही थाना वैरोवाल के प्रभारी इंस्पेक्टर बलविदर सिंह व ड्यूटी अधिकारी एसआइ अवतार सिंह मौके पर पहुंचे। मंजीत सिंह का शव कब्जे में लेकर उसकी पत्नी अमनदीप कौर के बयानों पर पांचों आरोपितों पर मामला दर्ज कर लिया गया। इस दौरान रीटा पत्नी स्वर्ण सिंह निवासी गांव चीमा बाठ को गिरफ्तार कर लिया गया। सुच्चा सिंह बल्ल ने बताया कि सिविल अस्पताल तरनतारन से मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिवार के हवाले कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी