छह को होगा प्री लोक अदालत का आयोजन

नेशनल लीगल सर्विस अथारिटी (एनएलएसए) के दिशा-निर्देशों के मुताबिक 11 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत तरनतारन पट्टी व खडूर साहिब में विभिन्न बेंच लगाकर आपसी रजामंदी से केसों का निपटारा किया जाएगा। जिला सेशन जज प्रिया सूद ने बुधवार को बैठक कर उक्त जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:36 PM (IST)
छह को होगा प्री लोक अदालत का आयोजन
छह को होगा प्री लोक अदालत का आयोजन

संवाद सहयोगी, तरनतारन : नेशनल लीगल सर्विस अथारिटी (एनएलएसए) के दिशा-निर्देशों के मुताबिक 11 सितंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत तरनतारन, पट्टी व खडूर साहिब में विभिन्न बेंच लगाकर आपसी रजामंदी से केसों का निपटारा किया जाएगा। जिला सेशन जज प्रिया सूद ने बुधवार को बैठक कर उक्त जानकारी दी।

सेशन जज प्रिया सूद ने बताया कि यह लोक अदालत देश की हर तहसील से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि छह अगस्त को प्री लोक अदालत का भी आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा 20 अगस्त को मासिक लोक अदालत का भी आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रीय, प्री व मासिक लोक अदालत में दोनों पक्षों की आपसी रजामंदी से झगड़ों का निपटारा किया जाता है। अगर कोई व्यक्ति अपने झगड़े का निपटारा आपसी रजामंदी से इस राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से करवाना चाहता है तो वह अपना आवेदन संबंधित कोर्ट में या जिला कानूनी सेवाओं अथारिटी के कार्यालय में दे सकता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत द्वारा समाधान किए गए मुकदमों की आगे किसी भी अदालत में अपील नहीं की जा सकती। लोक अदालत द्वारा किए गए मामले का फैसला अंतिम होता है। संपर्क करने लिए यह है नंबर

जिला सेशन जज ने बताया कि जिला कानूनी सेवाओं अथारिटी से संपर्क करने लिए 01852-223291 व टोल फ्री नंबर 1968 पर डायल किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी