किसान परिवारों को घोषित मुआवजों व सरकारी नौकरी दिलाने में मदद करे विधायक : पलासौर

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव मनिदरपाल सिंह पलासौर ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को रद करवाने लिए पंजाब के किसान दस माह से दिल्ली में आंदोलन चला रहे है। इस आंदोलन के दौरान अबतक सैकड़ों किसानों-मजदूरों ने अपनी जान गंवाई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 04:47 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 04:47 PM (IST)
किसान परिवारों को घोषित मुआवजों व सरकारी नौकरी दिलाने में मदद करे विधायक : पलासौर
किसान परिवारों को घोषित मुआवजों व सरकारी नौकरी दिलाने में मदद करे विधायक : पलासौर

संवाद सहयोगी, तरनतारन : पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव मनिदरपाल सिंह पलासौर ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को रद करवाने लिए पंजाब के किसान दस माह से दिल्ली में आंदोलन चला रहे है। इस आंदोलन के दौरान अबतक सैकड़ों किसानों-मजदूरों ने अपनी जान गंवाई है। आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों-मजदूरों के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह द्वारा पीड़ित परिवारों को पांच लाख रूपये की माली मदद के साथ-साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया गया है। परंतु इस मामले में हलका विधायकों की जिम्मेदारी तय नहीं की गई।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को लिखे पत्र में मनिदरपाल सिंह पलासौर ने कहा है कि जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों में सरकार के प्रति नाराजगी नहीं आनी चाहिए। इसके लिए संबंधित हलका विधायकों को मामले में संजीदगी से काम लेते हुए सरकार द्वारा घोषित माली मदद व सरकारी नौकरी दिलाने में पीड़ित परिवारों के प्रति जवाबदेह होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के दौर में एक तरफ किसान दिल्ली में अपनी मांगों को लेकर शहादत दे रहे है। वहीं दूसरी तरफ सरकारी मदद के इंतजार में किसानों के परिवार सड़कों पर आंदोलन करने को मजबूर हो रहे है। इस प्रकार केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा भी किसानों का निरादर किया जा रहा है। पलासौर ने कहा कि हलका विधायकों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों को भी अपनी जिम्मेदारी तय करनी चाहिए। जिससे किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को किसी प्रकार की मुश्किलों का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी