किसान सभा में जेल मंत्री बोले- सहकारी सभाओं में भ्रष्टाचार बर्दाशत नहीं होगा

सोमवार को जेल और सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने किसानों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 12:30 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 12:30 AM (IST)
किसान सभा में जेल मंत्री बोले- सहकारी सभाओं में भ्रष्टाचार बर्दाशत नहीं होगा
किसान सभा में जेल मंत्री बोले- सहकारी सभाओं में भ्रष्टाचार बर्दाशत नहीं होगा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : सहकारिता समूची किसानी की रीड़ की हड्डी है और पंजाब के किसानों का आर्थिक स्तर ऊंचा उठाने लिए पंजाब सरकार की ओर से सहकारिता लहर को ओर मजबूत करने लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। सहकारी सभाओं में फैले भ्रष्टाचार को खत्म करने लिए सरकार ने कठोर कार्रवाई का फैसला किया है। यह कहना है जेल और सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का।

सोमवार को कस्बा झब्बाल विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री की ओर से आयोजित किसान सभा में संबोधित करते उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी सहकारी सभाओं का ऑडिट करवाया जाएगा व इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर जिम्मेदार लोगों विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने नगर कौंसिल तरनतारन को विकास कार्यो लिए दो लाख रुपये की राशि अपने निजी फंड से देने का ऐलान किया। साथ ही उन्होंने गांव गगोबूहा में सहकारी बैंक का एक्सटेंशन काउंटर खोलने की घोषणा की।

गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी बर्दाशत नहीं होगी

श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले पर मंत्री रंधावा ने कहा कि इस मामले में कोई भी आरोपी बख्शा नहीं जाएगा, जिन्होंने भी गुरु साहिब जी की बेअदबी की है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंत्री रंधावा ने कहा कि जिला तरनतारन में गठजोड़ सरकार के कार्यकाल दौरान कई घोटाले हुए हैं, जिनकी जांच करवाने लिए सरकार गंभीर है। तीन दिन में होगी गन्ना किसानों की अदायगी

मंत्री रंधावा ने कहा कि गन्ना काश्तकारों की अदायगी समय पर करने लिए प्रयत्न किए जा रहे है। अगले वर्ष से गन्ना काश्तकारों को उनकी फसल की अदायगी तीन दिनों में करनी यकीनी बनाई जाएगी। सरकारी चीनी मिलों को मजबूत करने लिए वह निजी तौर पर केंद्रीय मंत्री को मिले थे और राज्य सरकार द्वारा सुचारू कदम भी उठाए जा रहे है।

उन्होंने सहायक रजिस्ट्रार सहकारी सभाओं को आदेश दिए कि जिले की सभी सभाओं की रिपोर्ट 15 दिनों में तैयार करके भेजी जाए। रिपोर्ट में जो भी भ्रष्टाचार में शामिल पाया गया, उसके खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज किए जाएंगे। कर्ज माफी का किसानों को मिला लाभ : विधायक अग्निहोत्री

विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से सरकार ने किसानों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए कसर नहीं छोड़ी जा रही। किसानों की कर्ज माफी एक मिसाल बनी हुई है।

पंट्टी के विधायक हरमिंदर सिंह गिल ने कहा कि बेअदबी के मामले पर कैप्टन सरकार द्वारा ठोस कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। डीसी प्रदीप सभ्रवाल, एसएसपी ध्रुव दहिया, कांग्रेसी नेता डॉ. संदीप अग्निहोत्री, कश्मीर सिंह भोला, अवतार सिंह तनेजा, डॉ. सुखदेव सिंह लौहका, गुरदीप सिंह पाहवा, एनएसयूआइ नेता रितिक अरोड़ा, ब्लॉक अध्यक्ष संदीप कुमार सोनू दोदे, संजीव कुंद्रा, रणजीत सिंह राणा डयाल, अश्विनी कुमार कुक्कू, गुरमीत सिंह राजपूत, रवि कुमार गगन, जसपाल सिंह पाला, चेयरमैन रंजीत सिंह राणा गंडीविंड और जगतार सिंह बुर्ज उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी