बलविंदर हत्याकांड : अब गैंगस्टर सुख भिखारीवाल को रिमांड पर लेने की तैयारी

आतंकवाद से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या मामले में रिमांड पर लिए गए दोनों शूटरों गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह से तीसरे दिन भी पूछताछ होती रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 02:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 02:00 AM (IST)
बलविंदर हत्याकांड : अब गैंगस्टर सुख भिखारीवाल को रिमांड पर लेने की तैयारी
बलविंदर हत्याकांड : अब गैंगस्टर सुख भिखारीवाल को रिमांड पर लेने की तैयारी

जागरण संवाददाता, तरनतारन : आतंकवाद से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या मामले में रिमांड पर लिए गए दोनों शूटरों गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह से तीसरे दिन भी पूछताछ होती रही। इनके साथ पकड़े गए तीन कश्मीरी आतंकियों ने भी कोई ऐसा राज नहीं बताया जो हत्याकांड की जांच को आगे बढ़ाने वाला हो। इस कारण अब पुलिस ने ए कैटेगरी के गैंगस्टर सुख भिखारीवाल को रिमांड पर लेने की तैयारी की है।

दरअसल, भिखीविंड में 16 अक्टूबर को दोनों शूटरों गुरजीत सिंह व सुखदीप सिंह ने गोलियां मारकर बलविंदर सिंह संधू की हत्या की थी। ये दोनों बाइक पर लुधियाना के सलेम टाबरी इलाके में जा पहुंचे थे। पुलिस रिमांड के दौरान दोनों ने केवल यह बताया है कि तीन लाख की फिरौती देने का लालच देकर दुबई से सुख भिखारीवाल ने बलविंदर संधू की हत्या लिए कहा था। दोनों आरोपितों के साथ पकड़े गए जम्मू-कश्मीर से संबंधित हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों शबीर अहमद, मोहम्मद यूसुफ पठान, रियाज राठेर से भी एसआइटी द्वारा पूछताछ की जा रही है। परंतु इस हत्याकांड से संबंधित जांच आगे नहीं बढ़ रही। दिल्ली की तिहाड़ जेल से लाए गए इन पांचों आरोपितों का खालिस्तान मूवमेंट व हिजबुल मुजाहिद्दीन से संबंधों को लेकर खुफिया एजेंसियां भी काफी हैरान हैं क्योंकि पाक की आइएसआइ द्वारा कश्मीरी जेहाद के नाम पर वहां के युवाओं को गुमराह किया जा रहा है। वहीं पंजाब में खालिस्तान मूवमेंट को हवा देने के लिए गैंगस्टरों का प्रयोग किया जा रहा है। टारगेट किलिंग के माध्यम से आइएसआइ के इशारे पर नाचने वाले ए कैटेगरी के गैंगस्टर सुख भिखारीवाल को आने वाले दिनों में ट्रांजिट रिमांड पर लिया जा रहा है। अभी और आरोपितों पर भी पुलिस की नजर

इस हत्याकांड में दिसंबर 2020 में गिरफ्तार हो चुके कुल 14 आरोपितों में से सात आरोपितों को दोबारा पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है। हालांकि एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले कहते हैं कि बलविंदर संधू के हत्या मामले में अभी जो आरोपित रिमांड पर चले आ रहे हैं, उनसे पूछताछ जारी है। पूछताछ खत्म होते ही सारी जानकारी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी