अनुसूचित जाति आयोग को दी शिकायत में अमृतधारी ने लगाया दाढ़ी नोचने का आरोप

गांव संघा निवासी अनुसूचित जाति से संबंधित अमृतधारी सुखचैन सिंह ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला शिकायती पत्र भेज कर डेढ़ दर्जन लोगों पर दाढ़ी और बाल नोचने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:50 PM (IST)
अनुसूचित जाति आयोग को दी शिकायत में अमृतधारी ने लगाया दाढ़ी नोचने का आरोप
अनुसूचित जाति आयोग को दी शिकायत में अमृतधारी ने लगाया दाढ़ी नोचने का आरोप

जागरण संवाददाता, तरनतारन : गांव संघा निवासी अनुसूचित जाति से संबंधित अमृतधारी सुखचैन सिंह ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला शिकायती पत्र भेज कर डेढ़ दर्जन लोगों पर दाढ़ी और बाल नोचने का आरोप लगाया है।

चेयरमैन विजय सांपला और पंजाब अनुसूचित जाति आयोग के वाइस चेयरमैन दीपक कुमार वेरका को दी शिकायत में सुखचैन ने बताया कि डेढ़ माह पहले रंजिशन गांव के ही करीब डेढ़ दर्जन लोगों ने तेजधार हथियारों से हमला किया। इस दौरान आरोपित उसकी दाड़ी के बाल नोचकर साथ ले गए, परंतु थाना सदर तरनतारन की पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

सुखचैन सिंह ने बताया कि वह फल और सब्जी बेचकर परिवार का पालन पोषण करता है। उसकी पत्नी भी अमृतधारी है। डेढ़ माह पहले आरोपितों ने उसपर हमला कर दस राउंड फायर भी किए। इसकी शिकायत थाना सदर तरनतारन में दर्ज करवाई, परंतु पूर्व सरपंच ने छह अक्टूबर को समझौते के लिए घर बुलाया, क्योंकि सियासी दखल पर पुलिस कार्रवाई करने लिए तैयार नहीं थी।

सुखचैन ने आरोप लगाया कि पूर्व सरपंच की मौजूदगी में आरोपितों ने उसे जातिसूचक गालियां देते हुए गांव छोड़कर जाने की धमकियां दी। पुलिस हेल्पाइन नंबर 112 पर भी शिकायत की गई, परंतु थाना सदर तरनतारन के प्रभारी ने ये कहते कार्रवाई से इंकार कर दिया कि मेडिकल रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है। सुखचैन सिंह ने कहा कि उसे जानबूझकर परेशान किया जा रहा है, क्योंकि आरोपित चाहते है कि वे गांव छोड़कर चला जाए।

मामले की जांच की जा रही है

उधर, थाना सदर प्रभारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने कहा कि सुखचैन सिंह की शिकायत की जांच की जा रही है, क्योंकि कुछ आरोप बेवजह लगाए गए हैं। पुलिस को अभी मेडिकल रिपोर्ट नहीं मिली।

chat bot
आपका साथी