किसानों ने पराली को लगाई आग तो होगी कार्रवाई : कुलवंत सिंह

धान की पराली को आग लगाने से रोकने लिए विभिन्न जिलों के डिप्टी कमिश्नर की मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवाड़ी से वीडियो काफ्रेंस हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:27 PM (IST)
किसानों ने पराली को लगाई आग तो होगी कार्रवाई : कुलवंत सिंह
किसानों ने पराली को लगाई आग तो होगी कार्रवाई : कुलवंत सिंह

संवाद सहयोगी, तरनतारन : धान की पराली को आग लगाने से रोकने लिए विभिन्न जिलों के डिप्टी कमिश्नर की मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवाड़ी से वीडियो काफ्रेंस हुई। इसमें डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने भी भाग लिया। इसके उपरांत डीसी कुलवंत सिंह ने जिले में धान की पराली को आग लगाने से रोकने लिए किए जा रहे प्रयासों का जायजा लेने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बैठक की।

उन्होंने बैठक में अधिकारियों को आदेश दिए कि वह कंबाइन मालिकों को जागरूक करें कि वह बिना एसएमएस लगाए कंबाइन को खेतों में न चलाएं। उन्होंने बताया कि जिस किसी ने भी बिना एसएमएस लगाए कंबाइन को चलाया तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान मौजूद अधिकारियों को उन्होंने आदेश दिया कि वह किसानों को धान की पराली को आग लगाने से रोकने लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी किसान ने पराली को आग लगाई तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौर हो कि जिले में इस सीजन दौरान धान की पराली को आग लगाने से रोकने व इसके बुरे प्रभावों प्रति किसानों को जागरूक करने लिए 222 नोडल अधिकारी व 50 कलस्टर अधिकारी लगाए गए हैं। जोकि संबंधित एसडीएम को रिपोर्ट करेंगे। इस मौके पर एडीसी (जनरल) रजत ओबराय, एसडीएम रजनीश अरोड़ा, अनमजोत कौर, अलका कालिया, मुख्य कृषि अधिकारी कुलजीत सिंह सैनी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी