उद्घाटन के लिए विधायकों ने सेहत मंत्री को करवाया इंतजार

। साढ़े आठ करोड़ की लागत से तैयार 100 बेड वाले जच्चा-बच्चा वार्ड का उद्घाटन करने के लिए तय समय से एक घंटा लेट पहुंचे सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को खड़े होकर हलका विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री का इंतजार करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 11:23 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 11:23 PM (IST)
उद्घाटन के लिए विधायकों ने सेहत मंत्री को करवाया इंतजार
उद्घाटन के लिए विधायकों ने सेहत मंत्री को करवाया इंतजार

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : साढ़े आठ करोड़ की लागत से तैयार 100 बेड वाले जच्चा-बच्चा वार्ड का उद्घाटन करने के लिए तय समय से एक घंटा लेट पहुंचे सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू को खड़े होकर हलका विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री का इंतजार करना पड़ा। उद्घाटन करने के बाद मंत्री सिद्धू बाहर से वापस रवाना हो गए। वह वार्ड के अंदर नहीं गए। क्योंकि वहां कोरोना के मरीज दाखिल हैं।

मंत्री सिद्धू ने जच्चा-बच्चा वार्ड का उद्घाटन दोपहर को ढाई बजे करना था, लेकिन वह एक घंटा लेट पहुंचे। डीसी कुलवंत सिंह धूरी, एसएसपी ध्रुव दहिया, सिविल सर्जन अनूप कुमार समेत प्रशासन के अधिकारी धूप में खड़े होकर मंत्री का इंतजार करते रहे। दोपहर साढ़े तीन बजे मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की गाड़ियों का काफिला पहुंचते ही सिविल अस्पताल परिसर में हूटर बजने शुरू हो गए। दस मिनट के भीतर तरनतारन के विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री, पट्टी के विधायक हरमिंदर सिंह गिल, बाबा बकाला के विधायक संतोख सिंह भलाईपुर भी पहुंच गए। मंत्री ने तीनों विधायकों का हाथ जोड़कर अभिनंदन किया। उद्घाटन के बाद मंत्री सिद्धू ने जच्चा-बच्चा वार्ड का दौरा नहीं किया। वह बाहर से ही पार्टी विधायकों के साथ रवाना हो गए। इससे पहले पूछने पर सेहत मंत्री ने कहा कि उद्घाटन कार्यक्रम में ज्यादा समय इसीलिए नहीं लगाया कि शारीरिक दूरी का पालन हो सके।

डीसी कुलवंत सिंह धूरी, एसएसपी ध्रुव दहिया, सिविल सर्जन अनूप कुमार व एसएमओ डॉ. रोहित मेहता ने सेहत मंत्री को फूलों के गुलदस्ते भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान डॉ. संदीप अग्निहोत्री, कश्मीर सिंह सिद्धू, पिंदरजीत सिंह सरली, एडवोकेट जतिंदर सूद, गुरमिंदर सिंह रटौल, अवतार सिंह तनेजा, मंजीत सिंह ढिल्लों, परमवीर सिंह तरनतारनी, एनएसयूआइ नेता रितिक अरोड़ा, संजीव कुंदरा, सोनू दोदे, मनोज अग्निहोत्री, साधू सिंह चंबल, हरजिंदर सिंह चंबल आदि मौजूद थे।

न इंफ्रास्ट्रक्चर, न स्टाफ, कैसे चलेगा जच्चा-बच्चा वार्ड

सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने बेशक 100 बेड वाले जच्चा-बच्चा वार्ड का उद्घाटन कर दिया है। परंतु वार्ड शुरू करने के लिए न तो विभाग के पास इंफ्रास्ट्रक्चर है और न ही स्टाफ। वार्ड में डॉक्टरों और मरीजों के लिए फर्नीचर, बेड व बेड शीट की व्यवस्था नहीं है। केवल वार्ड की सेंटर लाइन में ऑक्सीजन का ही प्रबंध है। नए वार्ड के लिए डॉक्टरों और स्टाफ का भी कोई बंदोबस्त नहीं किया गया। मंत्री सिद्धू ने कहा कि वार्ड में फर्नीचर से लेकर स्टाफ जल्द मुहैया करवाया जाएगा।

गाइडलाइन का हुआ उल्लंघन

राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी गाइडलाइन के मुताबिक शादी समागम में 50 की बजाय अब 30 लोग, भोग व बर्थ-डे समारोह में पांच से अधिक मेहमान हुए तो केस दर्ज करने के आदेश हैं। परंतु मुख्यमंत्री के इन आदेशों का यहां खुलेआम उल्लंघन हुआ। रिबन काटने के वक्त यहां 200 के करीब अधिकारियों व कर्मचारियों का जमावड़ा था।

chat bot
आपका साथी