हरियाणा पैटर्न लागू न करने आशा वर्कर्स ने जताया रोष

आशा वर्कर्स व आशा फेसिलिटेटर यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष राणो खेड़ी गिल्लां चेयरपर्सन सुखविदर कौर महासचिव लखविदर कौर वित्त सचिव हरनिदर कौर ने बैठक की।

JagranSun, 05 Dec 2021 06:01 PM (IST)
हरियाणा पैटर्न लागू न करने आशा वर्कर्स ने जताया रोष

संस, तरनतारन : आशा वर्कर्स व आशा फेसिलिटेटर यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष राणो खेड़ी गिल्लां, चेयरपर्सन सुखविदर कौर, महासचिव लखविदर कौर, वित्त सचिव हरनिदर कौर ने बैठक की। उन्होंने संयुक्त रूप से कहा कि जत्थेबंदी की ओर से मांगों को लेकर 21 नवंबर को स्वास्थ्य मंत्री के शहर अमृतसर में विशाल प्रदेश स्तरीय रैली की गई थी। उस समय ाप-मुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने 23 नवंबर को चंडीगढ़ में जत्थेबंदी से बैठक करने का समय दिया था।

जत्थेबंदी से की बैठक में सोनी द्वारा जो फैसला लिया गया, उसको अभी तक लागू नहीं किया गया। इस कारण प्रदेश की आशा वर्करों, फेसिलिटेटरों में रोष पाया जा रहा है। जत्थेबंदी की नेत्रियों संदीप कौर, इंदू बाला ने कहा कि बैठक में फैसला हुआ था कि आशा वर्करों व आशा फेसिलिटेटरों पर हरियाणा पैटर्न लागू किया जाएगा। सोनी ने उपस्थित सेहत डायरेक्टर व एनएचएम के अधिकारियों को इस संबंधी फाइल तैयार करके सरकार को भेजने के निर्देश जारी किए, परंतु अफसोस है कि विभाग ने इस प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए अभी तक कोई कार्य नहीं किया। इससे यह सपष्ट होता है कि सरकार, सेहत मंत्री इस मांग को पूरा करने के लिए तैयार नहीं हैं और विभाग भी सेहत मंत्री के आदेश को नजरअंदाज कर रहा है या फिर सेहत मंत्री ओपी सोनी भी मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तरह सिर्फ एलान करने को ही उपलब्धि मान रहे हैं। यूनियन ने दी संघर्ष की चेतावनी

यूनियन की नेत्रियों ने कहा कि इस संबंधी एनएचएम को जत्थेबंदी की ओर से रिमाइंडर लेटर भेजा जा चुका है। उन्होंने कहा कि बाकी मांगों के साथ-साथ अगर हरियाणा पैटर्न लागू करने की मांग को पूरा न किया गया तो जत्थेबंदी की ओर से सेहत मंत्री, डायरेक्टर व एनएचएम के अधिकारियों खिलाफ संघर्ष किया जाएगा। इस मौके पर रीना राणी, राज कुमारी, रीटा राणी, चरनजीत कौर, नसीब कौर, परमजीत कौर, सरबजीत कौर, बीरपाल कौर, रजिदर कौर वल्टोहा, रछपाल कौर, कमलजीत कौर, राज राणी, निर्मल देवी, जसविदर कौर मौजूद थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.