पट्टी हत्याकांड : प्रीत सेखों को प्रोडक्शन वारंट पर तरनतारन लाएगी पुलिस

अमनदीप सिंह उर्फ फौजी और प्रभजीत सिंह उर्फ पूर्ण की गोलियां मारकर हत्या करने वाले कुख्यात गैंगस्टर प्रीत सेखों अंबसरिया को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:00 AM (IST)
पट्टी हत्याकांड : प्रीत सेखों को प्रोडक्शन वारंट पर तरनतारन लाएगी पुलिस
पट्टी हत्याकांड : प्रीत सेखों को प्रोडक्शन वारंट पर तरनतारन लाएगी पुलिस

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन: 27 मई की सुबह पट्टी के नदोहर चौक के पास अमनदीप सिंह उर्फ फौजी और प्रभजीत सिंह उर्फ पूर्ण की गोलियां मारकर हत्या करने व शमशेर सिंह शेरा को घायल करने के मामले में तरनतारन पुलिस को वांछित कुख्यात गैंगस्टर प्रीत सेखों अंबसरिया को प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। प्रीत सेखों को अमृतसर की पुलिस ने मंगलवार की शाम को गिरफ्तार किया तो तरनतारन पुलिस ने उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाने के लिए एसपी (पीबीआइ) गुरबाज सिंह, डीएसपी कमलजीत सिंह औलख, सीआइए स्टाफ इंचार्ज पट्टी एसआइ बलविदर सिंह के आधारित टीम गठित कर दी। प्रीत सेखों को काबू करने के लिए जिला पुलिस ने राज्य भर में सात स्थानों पर छापामारी की थी, परंतु हर बार वह बचता रहा।

कनाडा में रहते लखबीर सिंह उर्फ लंडा निवासी हरिके पत्तन ने किसी व्यक्ति से फोन करके रंगदारी मांगी थी। उस व्यक्ति के संबंध अमनदीप उर्फ फौजी व प्रभजीत उर्फ पूर्ण के साथ थे। इन दोनों ने उस व्यक्ति को रंगदारी देने से मना कर दिया था, जिसका पता चलते ही फौजी और उसके साथियों को मारने की योजना बनाई थी। लंडा ने अमृतसर के चाटीविड क्षेत्र निवासी गैंगस्टर प्रीत सेखों को छह लाख की रंगदारी भेजी थी। प्रीत सेखों ने अपने साथियों के साथ मिलकर 27 मई की सुबह फौजी और पूर्ण को गोलियां मार ढेर किया था, जब वे पीर की दरगाह पर सेवा करके लौटने की तैयारी में थे। साथी पहले हो चुके हैं गिरफ्तार

दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस ने गांव तलवंडी मोहर सिंह के कांग्रेस समर्थक राजविदर सिंह उर्फ राज, पट्टी निवासी ट्रक ड्राइवर मलकीत सिंह उर्फ लड्डू, हरिके निवासी परमजीत सिंह उर्फ पम्मा आढ़तिया, गहरी निवासी भूपिदर सिंह भिदा, गांव मानोचाहल निवासी मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना के अलावा गैंगस्टर प्रीत सेखों के भाई जसविदर सिंह उर्फ हैप्पी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इनके कब्जे से हथियारों की बरामदगी भी हुई थी। एसआइटी करेगी सेखों से पूछताछ: एसएसपी

एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि पट्टी के दोहरे हत्याकांड से संबंधित जांच के लिए एसपी (पीबीआइ) गुरबाज सिंह, डीएसपी कमलजीत सिंह औलख, सीआइए स्टाफ इंचार्ज बलविदर सिंह के आधारित स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआइटी) का गठन किया गया था। इस टीम द्वारा गैंगस्टर प्रीत सेखों को प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में लिया जाना है। इस दोहरे हत्याकांड से संबंधित बहुत सारे तथ्य अभी बाकी है, जिनके उजागर होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी