जिले के चार पुलिस स्टेशन बनेंगे माडर्न

पुलिस थाने में लोगों को बैठने के लिए जगह न मिलना या पीने वाले पानी की व्यवस्था न होने की शिकायतें आती थी। परंतु अब इससे निजात मिलती नजर आएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:39 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:39 PM (IST)
जिले के चार पुलिस स्टेशन बनेंगे माडर्न
जिले के चार पुलिस स्टेशन बनेंगे माडर्न

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पुलिस थाने में लोगों को बैठने के लिए जगह न मिलना या पीने वाले पानी की व्यवस्था न होने की शिकायतें आती थी। परंतु अब इससे निजात मिलती नजर आएगी। पुलिस विभाग की ओर से जिले की चार सब डिवीजनों में एक-एक पुलिस थाने को माडर्न थाने के तौर पर विकसित किया जा रहा है। इसके लिए विभाग की ओर से एसपी (आइ) डा. महिताब सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने बताया कि पुलिस और जनता के बीच तालमेल बनाने के लिए बड़ी पहलकदमी करते हुए जिले के चार पुलिस स्टेशन माडर्न बनाए जा रहे है। उन्होंने बताया कि सब डिवीजन तरनतारन से थाना वैरोंवाल, गोइंदवाल साहिब से थाना चोहला साहिब, पट्टी से थाना हरिके पत्तन, भिखीविंड सब डिवीजन से थाना खालड़ा को माडर्न बनाने लिए एसपी (आइ) डा. महिताब सिंह को सुपरिंटेंडेंट नियुक्त किया गया। उन्होंने बताया कि इन चारों पुलिस थानों में पब्लिक के बैठने लिए बैंच, पार्क, वाहनों के लिए पार्किग, पीने के लिए पानी व वेटिंग रूम की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले के सभी थानों में बिजली, पानी, पुलिस कंटीन व मैस स्थापित की जा रही है। रिकार्ड संभालने के लिए बेहतर अलमारियों का भी प्रबंध होगा। महिला आउटरीच सेंटरों के प्रबंधों

का जायजा लेने पहुंचीं एडीजीपी एडीजीपी वूमेन एंड चाइल्ड एफेयर गुरप्रीत देउ द्वारा पंजाब पुलिस महिला मित्र मुहिम को कामयाब बनाने लिए बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में फिरोजपुर रेंज के डीआइजी हरदयाल सिंह मान, एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले, एसपी जगजीत सिंह वालिया, बलजीत सिंह ढिल्लों समेत विभिन्न अधिकारियों ने भाग लिया। एडीजीपी गुरप्रीत देउ ने कहा कि वूमेन हेल्प डेस्क में मिलने वाली दरखास्तों का निपटारा बिना देरी किया जाए। एडीजीपी ने कहा कि वूमेन हेल्प डेस्क पर सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक शिकायत दर्ज की जाए। इस मौके उन्होंने पुलिस अधिकारियों को आदेश दिया कि महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर कोई लापरवाही न बरती जाए।

chat bot
आपका साथी