नए आदेशों का पालन, दोपहर एक बाद के दुकानदारों ने बंद की दुकानें

मिनी लाकडाउन के चलते जो दुकानदार एक दिन पहले पुलिस प्रशासन व सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर कानून हाथ में लेने की बात कर रहे थे उन सभी के तेवर शुक्रवार को ठंडे पड़ गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:23 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:23 PM (IST)
नए आदेशों का पालन, दोपहर एक बाद के दुकानदारों ने बंद की दुकानें
नए आदेशों का पालन, दोपहर एक बाद के दुकानदारों ने बंद की दुकानें

जासं, तरनतारन : मिनी लाकडाउन के चलते जो दुकानदार एक दिन पहले पुलिस प्रशासन व सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर कानून हाथ में लेने की बात कर रहे थे, उन सभी के तेवर शुक्रवार को ठंडे पड़ गए। विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री द्वारा डीसी से बैठक करके दुकानें खोलने लिए दुकानदारों को सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक ढील दी गई थी। ढील का समय समाप्त होते ही दुकानदार अपने आप दुकानें बंद करके घरों को लौट गए। दोपहर के बाद गुरु नगरी की सभी सड़के सुनसान नजर आई। शहर के दुकानदार कई दिनों से प्रशासन के खिलाफ धरने, नारेबाजी करके गुस्सा निकाल रहे थे। विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री द्वारा डीसी कुलवंत सिंह धूरी से बैठक करके दूध, दही से संबंधित वस्तुओं की दुकानें सुबह सात बजे, बाकी आम दुकानें सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक खोलने की मंजूरी दी गई। शुक्रवार को 12:30 पर ही दुकानदारों ने अपना सामान समेटना शुरू कर दिया और एक बजे तक पूरा शहर मुकम्मल तौर पर बंद हो गया। जंडियाला रोड पर कुछ दुकानदारों को समय का वास्ता देकर पीसीआर के जवानों ने उनकी दुकानें बंद करवाई। जबकि मुरादपुर रोड पर महिला पुलिस की टीम ने बिना मास्क जा रही महिलाओं को मास्क मुहैया करवाएं। बोहड़ी चौक, तहसील चौक, अड्डा बाजार, रेलवे रोड, सरहाली रोड, श्री दरबार साहिब चौक, बाजार भाई मोहन सिंह, नंगे पैरा वाला चौक, सुपर बाजार, शिवाला चौक, फोकल प्वाइंट मुकम्मल तौर पर बंद नजर आया।

डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल ने कहा कि दुकानदारों ने प्रशासन का कहा मानकर साबित कर दिया है कि कोविड से लड़ाई लड़ना अब मुश्किल नहीं। उन्होंने कहा कि लोग बिना काम के घर से बाहर न निकलें।

chat bot
आपका साथी