पेयजल समस्या से निपटने लिए शहर में लगाए गए पांच नए ट्यूबवेल : संदीप

कांग्रेसी नेता डा. संदीप अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में गठबंधन की सरकार दस साल तक रही लेकिन उसने गुरु नगरी का विकास करने में कोई रुचि नहीं दिखाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 05:22 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 05:22 PM (IST)
पेयजल समस्या से निपटने लिए शहर में लगाए गए पांच नए ट्यूबवेल : संदीप
पेयजल समस्या से निपटने लिए शहर में लगाए गए पांच नए ट्यूबवेल : संदीप

जागरण संवाददाता, तरनतारन : कांग्रेसी नेता डा. संदीप अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में गठबंधन की सरकार दस साल तक रही, लेकिन उसने गुरु नगरी का विकास करने में कोई रुचि नहीं दिखाई। पूर्ववर्ती सरकार की इसी उपेक्षा के चलते गुरु नगरी के लोगों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ता था।

उन्होंने कहा कि विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री द्वारा पेयजल समस्या से निजात दिलाने लिए 75 लाख की लागत से शहर की विभिन्न वार्डो में पांच नए ट्यूबवेल लगाए गए हैं। जबकि शहर की सुंदरीकरण करते चार नए पार्क बनाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि मुरादपुरा में दो, रोही किनारे एक, मोहल्ला नानकसर की बगीची के पास एक पार्क मंजूर करवाया गया है। शहर से रोजाना 25 से 27 टन कूड़ा उठाकर श्मशानघाट के पास डंप किया जा रहा है। यहां पर 18 लाख की लागत से एक ऐसा प्रोजेक्ट लगाया गया है, जिसके माध्यम से सूखे और गीले कूड़े को अलग-अलग किया जाता है। इस प्रोजेक्ट से नगर कौंसिल को यकीनी तौर पर आमदन होगी।

संदीप अग्निहोत्री ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी यादगारी पार्क में 34 लाख की लागत से श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के नाम पर कम्युनिटी हाल निर्माणधीन है। इस कम्युनिटी हाल में आने वाले दिनों में आधुनिक लाइब्रेरी खोली जाएगी। लाइब्रेरी में यहां बुजुर्ग लोग बैठकर किताबें और समाचार पत्र पढ़ सकेंगे। वहीं छात्र वर्ग के लिए स्टडी से संबंधित पुस्तकालय होगा। उन्होंने बताया कि शहर की सभी 25 वार्डो में स्ट्रीट लाइटों की सेवाओं को बढ़ाया जा रहा है। रोजाना तड़के जिन गांवों से श्री दरबार साहिब में सेवा करने के लिए संगत आती है, उन रास्तों पर भी स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएगी। इतना ही नहीं शहर की सभी सड़कों के अलावा गली-मोहल्लों के रास्तों का नवीनीकरण एक माह में मुकम्मल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी