चीमा गोलीकांड : पीड़ित परिवार ने सांपला से लगाई इंसाफ की गुहार

धारा सिंह की लड़की सुखजिदर कौर ने अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय चेयरमैन विजय सांपला से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 09:00 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 09:00 PM (IST)
चीमा गोलीकांड : पीड़ित परिवार ने सांपला से लगाई इंसाफ की गुहार
चीमा गोलीकांड : पीड़ित परिवार ने सांपला से लगाई इंसाफ की गुहार

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन :

गांव चीमा कलां में जमीन विवाद को लेकर अनुसूचित जाति से संबंधित धारा सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने क्रास पर्चा दर्ज किया था। धारा सिंह की लड़की सुखजिदर कौर ने अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय चेयरमैन विजय सांपला से मिलकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

भारतीय जनता पार्टी (किसान विग) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरबजीत कौर बाठ ने गांव चीमा निवासी सुखजिदर, उसकी मां सुखदेव को सांपला के समक्ष पेश करवाया। शिकायत में सुखजिदर कौर ने बताया कि 16 मई को चार एकड़ जमीन पर उसके पिता धारा सिंह उसके तीन भाइयों सलविदर सिंह, अंग्रेज सिंह, जुगराज सिंह व रिश्तेदार कुलविदर सिंह के साथ खेत में काम कर रहे थे। वहां जमीन पर कब्जा करने की नीयत से कुछ लोगों ने गोलियां चलाते हुए और तलवारों से हमला कर दिया। इसमें उसके पिता धारा सिंह, तीनों भाई व रिश्तेदार गंभीर घायल हो गए। 18 मई को धारा सिंह की इलाज दौरान अमृतसर के अस्पताल में मौत हो गई। सुखजिदर ने बताया कि कांग्रेस पार्टी से संबंधित आरोपितों ने खुद ही चोटें लगाकर पुलिस को झूठी रिपोर्ट दे दी। पुलिस ने थाना सदर पट्टी में क्रास पर्चा दर्ज कर दिया। पर्चे में उसके मृतक पिता धारा सिंह, तीन घायल भाई सलविदर सिंह, अंग्रेज सिंह, जुगराज सिंह, रिश्तेदार कुलविदर सिंह के अलावा उसे (सुखजिदर कौर), उसकी मां सुखदेव कौर व दिव्यांग भाई गोरा सिंह को भी नामजद कर लिया। सांपला ने एसएसपी को दिए जांच के आदेश

सुखजिदर कौर ने कहा कि उनको पुलिस पर उम्मीद नहीं कि उसके पिता के हत्यारोपितों को वह सजा दिलाएगी। आयोग के राष्ट्रीय चेयरमैन विजय सांपला ने एसएसपी को आदेश दिया कि सुखजिदर कौर की शिकायत की जांच करके बेकसूर लोगों को मुकदमे से बाहर किया जाए। धारा सिंह व उसके तीनों लड़कों पर हमला करने वाले आरोपितों को काबू करके जेल भेजा जाए।

chat bot
आपका साथी