वादे मुताबिक सफाई कर्मियों को नहीं मिला तीन माह का वेतन, फिर हड़ताल पर बैठे

आर्थिक मंदहाली से गुजर रहे नगर कौंसिल द्वारा तीन माह से सफाई कर्मियों सीवरेज कर्मियों ट्यूबवेल आपरेटरों को वेतन नहीं दिया जा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:30 AM (IST)
वादे मुताबिक सफाई कर्मियों को नहीं मिला तीन माह का वेतन, फिर हड़ताल पर बैठे
वादे मुताबिक सफाई कर्मियों को नहीं मिला तीन माह का वेतन, फिर हड़ताल पर बैठे

जागरण संवाददाता, तरनतारन : आर्थिक मंदहाली से गुजर रहे नगर कौंसिल द्वारा तीन माह से सफाई कर्मियों, सीवरेज कर्मियों, ट्यूबवेल आपरेटरों को वेतन नहीं दिया जा रहा। जिसके चलते कर्मियों ने नगर कौंसिल गेट समक्ष धरना देकर अधिकारियों विरुद्ध जमकर भड़ास निकाली।

सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष रमेश कुमार शेरगिल ने बताया कि तीन माह से वेतन न देकर कर्मियों को परेशान किया जा रहा है। हालात ऐसे हैं कि सफाई कर्मियों को न कोई उधार दूध, सब्जी, राशन, दवाइयां देता है और न ही कोई इलाज करवाने के लिए व्यवस्था बची है। कोरोना काल के दौरान सफाई कर्मियों ने फ्रंटलाइन पर कार्य किया, लेकिन नगर कौंसिल ने उसकी भी कदर नहीं की। सोमवार को हड़ताल के दौरान वेतन का बकाया देने का भरोसा देकर मुलाजिमों को मना लिया गया था, परंतु वादे मुताबिक उनको वेतन जारी नहीं किया गया। रमेश कुमार शेरगिल ने कहा कि सीवरेज साफ करने के लिए न तो कोई किट मुहैया होती है और न ही कोई ओर सुविधा। मुलाजिम अपनी जान जोखिम में डालकर सीवरेज में उतरकर सफाई करते है। मुलाजिमों के फंडों का दुरुपयोग लगातार किया जा रहा है। इस मौके पर नरिदर कुमार, राज रानी, सोनिया, बीबी भोली, गुरमीत कौर, जोगिदरपाल, मंदीप राय, बलवंत सिंह, कश्मीर सिंह ने कहा कि जितनी देर तक तीन माह का बकाया जारी नहीं होता, उतनी देर तक कार्य नहीं करेंगे।

इस मौके पर नगर कौंसिल के कार्यसाधक अधिकारी कमलजीत सिंह, सेनेटरी इंस्पेक्टर बलजिदर सिंह और एमई अनिल शर्मा मौके पर पहुंचे। इस दौरान कर्मचारियों ने उन्हें खरी-खोटी सुनाकर लौटा दिया।

chat bot
आपका साथी