लोगों से किस्त लेकर अपनी जेब में डालते रहे फाइनांस कंपनी के कर्मी, जानें कितने का किया घपला

मुथूट माइक्रोफिन लिमिटेड कंपनी के साथ जुड़कर 16 लाख 75 हजार 631 रुपये का घपला करने वाले आठ लोगों के खिलाफ थाना सिटी की पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

JagranWed, 08 Dec 2021 06:30 AM (IST)
लोगों से किस्त लेकर अपनी जेब में डालते रहे फाइनांस कंपनी के कर्मी, जानें कितने का किया घपला

जागरण संवाददाता, तरनतारन : मुथूट माइक्रोफिन लिमिटेड कंपनी के साथ जुड़कर 16 लाख, 75 हजार, 631 रुपये का घपला करने वाले आठ लोगों के खिलाफ थाना सिटी की पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। यह मामला कंपनी के मैनेजर पंकज कुमार सिंह की शिकायत के बाद दर्ज किया गया। पुलिस द्वारा एफआइआर में नामजद किए आरोपित पंजाब के अलग-अलग जिलों व उत्तर प्रदेश के निवासी है।

न्यू दिल्ली स्थित गोपाल नगर (नजफगढ़) निवासी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि वह मुथूट माइक्रोफिन लिमिटेड कंपनी (जंडियाला रोड तरनतारन) में बतौर मैनेजर तैनात है। उनकी कंपनी ने लोगों को कम ब्याज पर कर्ज देने की स्कीम शुरू की है। मुथूट कंपनी के साथ लुधियाना जिले के थाना गोराया के गांव सरहाल निवासी बलजीत सिंह, फरीदकोट के गांव हसन पट्टी निवासी हरविदर सिंह, फिरोजपुर के गांव काहन चंद वाला निवासी परमजीत सिंह, मोगा जिले के गांव कोटला मेहर सिंह वाला निवासी हरजिदर सिंह, रोपड़ के गांव रसूलपुर निवासी परविदर सिंह, श्री मुक्तसर साहिब के गांव लखमीरेयाना निवासी हरपिदर सिंह, फिरोजपुर के गांव मल्लां वाला निवासी करनपाल सिंह के अलावा यूपी के गांव कटगर (मुरादपुरा) निवासी अब्दुल गनी खान ने संपर्क करके बतौर रिलेशनशिप अधिकारी के तौर पर नौकरी ज्वाइन की। पंकज कुमार सिंह ने बताया कि कंपनी के साथ जुड़े उक्त आरोपितों ने विभिन्न ग्राहकों को कर्ज देने के लिए 20 लाख की राशि वसूल की। कर्ज के बाद ग्राहकों से वसूल की जाने वाली किस्त की 16 लाख, 75 हजार, 631 रुपये की राशि हड़प कर ली। इस बाबत कंपनी के मैनेजर पंकज कुमार सिंह ने 22 जून को एसएसपी को शिकायत दी थी। इसकी जांच डीएसपी (स्पेशल क्राइम पीबीआइ) जगीर सिंह ने की। डीएसपी जगीर सिंह ने जांच में पाया की कंपनी के साथ जुड़े विभिन्न रिलेशनशिप अधिकारियों ने धोखाधड़ी की है। अब आरोपितों की गिरफ्तारी होगी

डीएसपी बरजिदर सिंह ने बताया कि डीएसपी जगीर सिंह की जांच रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी की प्रभारी सब इंस्पेक्टर बलजीत कौर ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करके आगे की जांच एएसआइ विपिन कुमार को सौंप दी है। आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए कार्रवाई शुरू करने के आदेश दिए गए है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.