गवर्नमेंट हाई स्मार्ट स्कूल में एजुकेशनल पार्क का किया उद्घाटन

गवर्नमेंट हाई स्मार्ट स्कूल पंजवड़ में वार्षिक ईनाम वितरण समारोह का आगाज करने पहुंचे विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने एजुकेशनल पार्क का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:46 PM (IST)
गवर्नमेंट हाई स्मार्ट स्कूल में एजुकेशनल पार्क का किया उद्घाटन
गवर्नमेंट हाई स्मार्ट स्कूल में एजुकेशनल पार्क का किया उद्घाटन

जागरण संवाददाता, तरनतारन : गवर्नमेंट हाई स्मार्ट स्कूल, पंजवड़ में वार्षिक ईनाम वितरण समारोह का आगाज करने पहुंचे विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने एजुकेशनल पार्क का उद्घाटन किया। स्कूल के विद्यार्थियों की फराटेदार अंग्रेजी सुनकर वह हैरान रह गए। उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल जीत कौर को बधाई देते कहा कि स्टाफ की मेहनत के चलते विद्यार्थी कान्वेंट स्कूलों की तरह पढ़ाई में आ रहे है।

लोकसभा के पूर्व स्पीकर गुरदयाल सिंह ढिल्लों के गांव पंजवड़ स्थित गवर्नमेंट हाई स्कूल की हालत काफी खराब थी। गांव भोजियां के स्कूल से बदलकर आई हेड टीचर जीत कौर ने तीन वर्ष की मेहनत के बाद स्कूल को आधुनिक दिख देकर इसे स्मार्ट स्कूल में तब्दील किया। जीत कौर ने बताया कि छठीं से दसवीं तक एक-एक सेक्शन अंग्रेजी का है। उन्होंने बताया कि एजुकेशनल पार्क से विद्यार्थी यहां भूगोल की जानकारी लेंगे, वहीं इनको जमीन और इतिहास से जुड़े रहने की भी समझ आएगी। इस मौके इंग्लिश बूस्टर क्लब से संबंधित जिला स्तर पर अव्वल आए विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के प्रकाश पर्व के मद्देनजर करवाए गए धार्मिक मुकाबलों में जिला व ब्लाक स्तर पर मुकाम पाने वाले 26 छात्रों को विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने सम्मानित किया। सरपंच पाल सिंह, संतोख कौर ने विधायक को बताया कि हेड टीचर जीत कौर ने हाथ में स्पीकर लेकर गांव-गांव जाकर विद्यार्थियों के दाखिले व इंग्लिश बूस्टर क्लब के बारे में जागरूक किया। इस मौके गुरजीत कौर, गुरप्रीत कौर, योगेश गोयल, शम्मी चौधरी, सतवीर सिंह, बलजिंदर सिंह, दविंदर कौर, सिम्मी रानी, नेहा कुमारी, मोनिका समेत स्टाफ को सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी